comScore

Corona in MP: मप्र में कोरोना के मामले 10 हजार के करीब, 24 घंटों में मिले 250 से ज्यादा मरीज


हाईलाइट

  • मध्य प्रदेश में बढ़ा कोरोना का कहर
  • 24 घंटों में मिले 250 से ज्यादा केस
  • कुल मामले 10 हजार के करीब पहुंचे

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश में भी लगातार कोरोना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है। बुधवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, राज्य में बीते 24 घंटों में 250 से ज्यादा मरीज पाए गए हैं। इसी के साथ कोरोना के कुल मामलों की संख्या 10 हजार के करीब पहुंच गई है। अब तक 9849 मामले सामने आए हैं। कुल 422 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। वहीं महामारी की सबसे ज्यादा मार झेल रहे इंदौर में एक और डॉक्टर की मौत हो गई है। वहीं मध्य प्रदेश के सबसे बड़े हॉटस्पॉट जहांगीराबाद में एक ही परिवार के 17 सदस्य कोरोना पॉजिटिव आए हैं।

इंदौर में अब तक 160 से ज्यादा की मौत
इंदौर में कोरोना के मरीजों की कुल संख्या 3881 हो गई है। यहां 161 लोगों की मौत हुई है। राजधानी भोपाल में अब तक 1880 मामले सामने आए हैं। कुल 65 लोगों की मौत हुई है। उज्जैन में मरीजों की संख्या 743 हो गई है और मौत का आंकड़ा 64 तक पहुंच गया है।

बुरहानपुर में कोरोना के मामले 373 हो गए हैं और 19 लोगों की मौत हो चुकी है। जबलपुर-ग्वालियर में 281 मरीज मिले हैं और मौत का आंकड़ा 11 पहुंच गया है। ग्वालियर में संक्रमित मरीज 288 और मौत की संख्या 2 है। मुरैना में 134 मामले, 1 की मौत,  मंदसौर में 95 मरीज, 9 की मौत, दतिया में 20 मरीज, 1 की मौत हुई है। रतलाम में कोरोना के 61 मामले, 4 की मौत, राजगढ़ में 33 केस हैं और 3 की मौत हुई है।

भोपाल के जहांगीराबाद में एक परिवार के 17 सदस्य संक्रमित
मध्य प्रदेश के सबसे बड़े हॉटस्पॉट जहांगीराबाद में एक ही परिवार के 17 सदस्य कोरोना पॉजिटिव आए। पूरा इलाका सील कर दिया गया है। मंगलवार को कोरोना के 56 नए पॉजिटिव मरीज मिले थे। इनमें डी-मार्ट के जहांगीराबाद स्थित स्टोर का मैनेजर भी शामिल था। एक बुजुर्ग मरीज की इलाज के दौरान मौत हो गई थी। वहीं होशंगाबाद रोड स्थित सी 21 मॉल में संचालित 108 एंबुलेंस सर्विस के 13 और कर्मचारी कोरोना संक्रमित मिले। इसके साथ 108 एंबुलेंस सर्विस में काम करने वाले संक्रमित कर्मचारियों की संख्या 19 हो गई। दो दिन पहले भी 6 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव मिले थे। प्रियदर्शनी नगर में भी 8 की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है।

इंदौर में कोरोना योद्धा ने गंवाई जान
मध्यप्रदेश में कोरोना का हॉटस्पॉट बन चुके इंदौर में चिकित्सक डॉ. अजय जोशी की कोरोना के कारण मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, इंडेक्स चिकित्सा महाविद्यालय के चिकित्सक डॉ. जोशी कोरोना संक्रमितों का इलाज कर रहे थे। इसी दौरान वह भी संक्रमित हो गए। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मंगलवार को उनका निधन हो गया। 

कोरोना योद्धा की मौत शोक व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा, इंदौर के इंडेक्स मेडिकल कॉलेज के डॉ. अजय जोशी कोरोना मरीजों की सेवा करते-करते स्वयं संक्रमित हो गए। ऐसे सेवाभावी कोरोना वॉरियर के असामयिक निधन से अत्यंत दुख हुआ। ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति और परिजनों को संबल प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं। बता दें कि, इंदौर में इससे पहले दो चिकित्सकों की मौत हो चुकी है।

कमेंट करें
R9AHY
कमेंट पढ़े
Test June 10th, 2020 19:21 IST

Ffrtgurygg