कोरोना वायरस: भारत ने की चीन की मदद, भेजी 2.11 करोड़ की 15 टन मेडिकल सामग्री

Coronavirus: India provided 15 tonnes of medical supplies to China, V Muraleedharan, Modi govt
कोरोना वायरस: भारत ने की चीन की मदद, भेजी 2.11 करोड़ की 15 टन मेडिकल सामग्री
कोरोना वायरस: भारत ने की चीन की मदद, भेजी 2.11 करोड़ की 15 टन मेडिकल सामग्री
हाईलाइट
  • कोरोना वायरस से पीड़ित चीन की मदद के लिए आगे आया भारत
  • मोदी सरकार ने चीन को उपलब्ध कराई 15 टन मेडिकल सामग्री

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में तबाही मचा रखी है। अब तक डेढ़ सौ से ज्यादा देश इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं। इसी बीच कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित चीन की मदद के लिए भारत आगे आया है। भारत सरकार ने करीब 2.11 करोड़ की 15 टन मेडिकल सामग्री चीन भेजी है। इसकी जानकारी विदेश राज्यमंत्री वी. मुरलीधरन ने दी है।

पीएम ने चीनी राष्ट्रपति को लिखा था खत
बुधवार को मंत्री मुरलीधरन ने लोकसभा में बताया, तीन बार विशेष विमानों के जरिये चीन के वुहान व हुबेई प्रांत के अलग-अलग स्थानों से 766 लोगों को निकाला गया है। बता दें कि, प्रधानमंत्री मोदी ने 8 फरवरी को चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग को पत्र लिखकर कोरोना वायरस से मिलकर लड़ने की बात कही थी। पीएम मोदी ने कहा था, भारत सरकार और भारत के नागरिक पड़ोसी देश की हरसंभव मदद के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

276 भारतीय विदेशों में कोरोना वायरस से संक्रमित
लोकसभा में विदेश मंत्रालय ने एक लिखित जवाब में ये भी बताया था कि, 276 भारतीय विदेशों में कोरोना वायरस से संक्रमित हैं, जिनमें ईरान में 255, यूएई में 12, इटली में 5, और हॉन्ग कॉन्ग, कुवैत, रवांडा और श्रीलंका में एक-एक भारतीय शामिल हैं।

COVID-19: देशभर में मरीजों की संख्या 153 हुई, विदेशों में 276 भारतीय कोरोनावायरस से संक्रमित

चीन में कम हो रहा संक्रमण
कोरोना वायरस की चपेट में आने से चीन में अबतक 3,237 लोगों की मौत हो चुकी है, 80,894 लोग कोरोना से संक्रमित हैं। 69,614 लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दी जा चुकी है। गौरतलब है कि, चीन का हुबेई प्रांत सबसे ज्यादा प्रभावित था और यहां का वुहान शहर कोरोना वायरस का केंद्र था। फिलहाल अब चीन में कोरोना वायरस का संक्रमण धीरे-धीर कम हो रहा है।

Created On :   19 March 2020 9:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story