दैनिक भास्कर हिंदी: COVID-19: देशभर में मरीजों की संख्या 153 हुई, विदेशों में 276 भारतीय कोरोनावायरस से संक्रमित

March 18th, 2020

हाईलाइट

  • भारत में कोरोनावायरस के कुल मामलों की संख्या 150 तक पहुंची
  • गोवा में कोरोनावायरस का पहला मामला सामने आया, शख्स नार्वे का नागरिक

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। मरीजों की संख्या बढ़कर 153 हो गई है, इनमें 24 विदेशी हैं, जबकि दिल्ली, कर्नाटक और महाराष्ट्र में कोरोना से एक-एक मौत हुई है। बुधवार को नोएडा में कोरोना का एक और पॉजिटिव केस मिला है। यह शख्स इंडोनेशिया से लौटा था। देश के 16 राज्यों दिल्ली, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश, लद्दाख, तमिलनाडु, जम्मू-कश्मीर, हरियाणा, केरल, राजस्थान, पंजाब, कर्नाटक, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, उत्तराखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में कोरोना के पॉजिटिव मामले सामने आए हैं।

LIVE Update:

यूपी में डॉक्टर कोरोना की चपेट में
लखनऊ में कोरोना से पीड़ित मरीज का इलाज कर रहा एक रेजिडेंट डॉक्टर भी संक्रमित हो गया। कोरोना के सिम्टम्स मिलने के बाद उसका टेस्ट कराया गया। टेस्ट पॉजिटिव आया। डॉक्टर को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है।

गौतम बुद्ध नगर में चौथा केस
गौतम बुद्ध नगर मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया, इंडोनेशिया से यात्रा कर लौटे एक व्यक्ति का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है। गौतम बुद्ध नगर में कोरोना वायरस का यह चौथा पॉजिटिव मामला है।

लोकसभा में विदेश मंत्रालय ने एक लिखित जवाब में बताया, 276 भारतीय विदेशों में कोरोना से संक्रमित हैं, जिनमें ईरान में 255, यूएई में 12, इटली में 5, और हॉन्ग कॉन्ग, कुवैत, रवांडा और श्रीलंका में एक-एक भारतीय शामिल हैं।

तेलंगाना में बुधवार को कोरोना वायरस का 6वां पॉजिटिव केस मिला है। मरीज ने यूके की यात्रा की थी।

 गोवा में कोरोनावायरस का पहला मामला सामने आया है। कोरोना संक्रमित शख्स नार्वे का नागरिक है।

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री बी. श्रीरामुलु ने बताया, बुधवार को बेंगलुरू में COVID19 के दो और नए मामले दर्ज किए गए। इसमें 6 मार्च को USA से लौटे 56 वर्षीय पुरुष और स्पेन से लौटीं 25वर्षीय महिला शामिल हैं। कर्नाटक में कोरोना वायरस के कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 13 हो गई है

बेंगलुरु के इस्कॉन मंदिर को कोरोना वायरस के डर की वजह से अगले नोटिस तक श्रद्धालुओं के लिए बंद किया गया।

दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर में कोरोना वायरस की वजह से श्रद्धालुओं की संख्या घटी।

कोरोना के खतरे को देखते पंजाब के जेल मंत्री एसएस रंधावा ने पंजाब सरकार को प्रस्ताव भेजा है कि जेल में छोटे-मोटे अपराध में बंद 2,800 अपराधियों और कम मात्रा में ड्रग्स के साथ पकड़े गए 3,000 लोगों को रिहा किया जाए। अभी इसपर अंतिम निर्णय लिया जाना बाकी है।

भारतीय सेना ने कोरोना वायरस को देखते हुए 20 मार्च से शुरू होने वाले सभी सेवा चयन बोर्ड (SSB) के बैचों को अगले आदेश तक के लिए टाल दिया है।

MP Live: बागियों ने कांग्रेस नेताओं से मिलने से किया इनकार, अब सीएम कमलनाथ जाएंगे बेंगलुरु!