comScore

Covid-19: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए आरोग्य सेतु ऐप अनिवार्य, ऑफिस जाने से पहले चेक करना होगा स्टेटस

Covid-19: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए आरोग्य सेतु ऐप अनिवार्य, ऑफिस जाने से पहले चेक करना होगा स्टेटस

हाईलाइट

  • केंद्र के सरकारी कर्मचारियों को आरोग्य सेतु ऐप इस्तेमाल करना अनिवार्य
  • घर से ऑफिस के लिए निकलने से पहले ऐप पर चेक करना होगा स्टेटस

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश में नोवल कोरोना वायरस (Novel Coronavirus) का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा हैं, ऐसी स्थिति में इस संक्रमण के प्रसार की चेन तोड़ना बेहद जरूरी है। इसी के मद्देनजर सरकार ने केंद्र के सभी कर्मचारियों के लिए आरोग्य सेतु ऐप (Aarogya Setu Mobile App) का इस्तेमाल करना अनिवार्य कर दिया है। सरकार ने बुधवार को आदेश दिए कि, सभी कर्मचारी अपने मोबाइल फोन में तुरंत आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करें और हर दिन घर से दफ्तर के लिए निकलते वक्त अपना हेल्थ स्टेटस जरूर चेक करें।

गृह मंत्रालय: लॉकडाउन में फंसे मजदूरों-छात्रों को आने-जाने की छूट, नई गाइडलाइन जारी

केंद्रीय कार्मिक, लोक शिकायत और पेंशन मंत्रालय ने बुधवार को केंद्र सरकार के सभी कर्मियों के लिए अपने मोबाइल फोन पर आरोग्य सेतु एप को तुरंत डाउनलोड करने का आदेश जारी किया। सभी मंत्रालयों, केंद्र सरकार के विभागों, प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ), कैबिनेट सचिवालय और अन्य विभागों को दिए गए इस आदेश में कहा गया है कि, आरोग्य सेतु ऐप के प्रभावी इस्तेमाल का उद्देश्य कोविड-19 के ट्रांसमिशन चेन को तोड़ना है।

कम जोखिम वाले स्टेटस पर ही दफ्तर के लिए निकलें
आदेश में कहा गया है कि, केंद्र सरकार में काम करने वाले सभी अधिकारियों, आउटसोर्स स्टाफ सहित सभी कर्मचारियों को अपने मोबाइल फोन में आरोग्य सेतु ऐप तुरंत डाउनलोड करें। ऑफिस जाने से पहले सभी कर्मचारी आरोग्य सेतु पर अपनी स्थिति यानी स्टेटस जरूर चेक करें और घर से तभी निकलें जब एप सुरक्षित या कम जोखिम की स्थिति दिखाए।

कोविड-19 ट्रैकिंग मोबाइल एप्लिकेशन है आरोग्य सेतु
गौरतलब है कि, आरोग्य सेतु मोबाइल ऐप राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र द्वारा विकसित एक कोविड-19 ट्रैकिंग मोबाइल एप्लिकेशन है जो भारत सरकार के इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के अंतर्गत आता है।

कमेंट करें
VkFXi