comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

मनी लॉन्ड्रिंग केस में कोर्ट का आदेश- कल ED के सामने पेश हों रॉबर्ट वाड्रा

February 25th, 2019 15:16 IST
मनी लॉन्ड्रिंग केस में कोर्ट का आदेश- कल ED के सामने पेश हों रॉबर्ट वाड्रा

हाईलाइट

  • मनी लॉन्ड्रिंग केस: ED ने रॉबर्ट वाड्रा के वकील को दी दस्तावेजों की कॉपी
  • दस्तावेजों की कॉपी के लिए वाड्रा ने दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में दायर की थी याचिका।
  • पटियाला हाउस कोर्ट ने रॉबर्ट वाड्रा को मंगलवार को ईडी के सामने पेश होने का आदेश दिया।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ चल रहे मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED ने वाड्रा के वकील को दस्तावेजों की डिजिटल कॉपी दे दी है। वाड्रा ने ईडी से दस्तावेजों की कॉपी के लिए दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में याचिका दायर की थी। जिसमें प्रवर्तन निदेशालय (ED) के पास मनी लॉन्ड्रिंग मामले से संबंधित दस्तावेज उपलब्ध कराने की मांग की गई थी।  वहीं पूछताछ के मामले में रॉबर्ट वाड्रा को कोई राहत नहीं मिली है। ED की पूछताछ पर रोक लगाने के लिए दायर रॉबर्ट वाड्रा की याचिका को कोर्ट ने खारिज कर दिया है। पटियाला हाउस कोर्ट ने जांच में सहयोग करने की बात कहते हुए रॉबर्ट वाड्रा को कल यानी मंगलवार को ईडी के सामने पेश होने का आदेश भी दिया है।


ED के सामने पांच बार पेश हो चुके हैं वाड्रा
इस विवाद को लेकर रॉबर्ट वाड्रा अब तक पांच बार ED के सामने पेश हो चुके हैं। उनसे विदेश में कथित अवैध सम्पत्ति खरीदने संबंधी धनशोधन के मामले में पूछताछ चल रही है। रॉबर्ट वाड्रा ने अपने खिलाफ चल रहे मनी लॉन्ड्रिंग केस से जुड़े दस्तावेजों की कॉपी उन्हें दिए जाने की मांग की थी। उन्होंने इसके लिए पटियाला हाउस कोर्ट में अर्जी दी थी। साथ ही एक और अर्जी में वाड्रा ने कोर्ट से अपील की थी कि जब तक उनको ये दस्तावेज नहीं मिलते तब तक ED के इस केस में उनसे पूछताछ करने पर रोक लगाई जाए। जिसके बाद कोर्ट ने ईडी को नोटिस जारी किया था और अगली सुनवाई 25 फरवरी तय की गई थी। 


राजनीति में आने के दिए संकेत
गौरतलब है कि कोर्ट में सुनवाई से एक दिन पहले ही राबर्ट्र वॉड्रा के राजनीति में कदम रखने की तरफ इशारा किया है। उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर एक पोस्ट के जरिए इसके संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा, एक बार मेरे ऊपर लगे सभी आरोप खत्म हो जाएं तो मैं लोगों की सेवा में बड़ी भूमिका निभा सकता हूं। 


अब तक में 34 घंटों से ज्यादा समय तक की जा चुकी है पूछताछ
आपको बता दें कि मनी लॉन्ड्रिंग केस को लेकर वाड्रा आखिरी बार शुक्रवार यानी 22 फरवरी को ED के सामने पेश हुए थे। जिसमें उनसे करीब सात घंटे तक पूछताछ की गई थी। यह मामला विदेश में अघोषित संपत्ति के स्वामित्व से जुड़ा है। वाड्रा से अब तक 34 घंटों से ज्यादा समय तक पूछताछ की गई है। वाड्रा से 6, 7, 9, 20 और 22 फरवरी को पूछताछ हुई थी। कोर्ट ने 2 फरवरी को उन्हें 16 फरवरी तक के लिए अंतरिम जमानत दी थी और 6 फरवरी को जांच में शामिल होने को कहा था। इसके बाद 16 फरवरी को दिल्ली की एक कोर्ट ने वाड्रा की अंतरिम जमानत को 2 मार्च तक के लिए बढ़ा दिया था। ED ने 12 और 13 फरवरी को वाड्रा से बीकानेर में एक भूमि सौदे के मामले में भी जयपुर में पूछताछ की थी।

कमेंट करें
UFmYh