• Dainik Bhaskar Hindi
  • National
  • COVID 19 epidemic crisis No public gathering be allowed till 30th June in UP Yogi govt suspends dearness allowance

दैनिक भास्कर हिंदी: COVID-19: उप्र में 30 जून तक नहीं होगी कोई भी सार्वजनिक सभा, DA पर भी रोक

April 25th, 2020

हाईलाइट

  • यूपी में 30 जून तक सार्वजनिक सभा की अनुमति नहीं
  • योगी सरकार ने महंगाई भत्ते पर भी लगाई रोक

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रसार को देखते उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि प्रदेश में 30 जून तक किसी भी सार्वजनिक सभा की अनुमति नहीं दी जाए। योगी सरकार ने महंगाई भत्ते पर भी रोक लगा दी है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को अपने आधिकारिक आवास पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जिलाधिकारियों को निर्देश दिए। सीएम ने कहा, रमजान का महीना शुरू हो गया है। इस वर्ष कोरोना संक्रमण के मद्देनजर सभी धर्मगुरुओं ने मुस्लिम भाइयों से घर पर ही रहकर नमाज अदा करने की अपील की है। इस दौरान कहीं भी कोई आयोजन न हो, भीड़ इकट्ठा न हो, क्योंकि इससे कोरोना संक्रमण फैलने की पूरी संभावना है। उन्होंने कहा कि 30 जून तक किसी भी सार्वजनिक सभा की अनुमति न दी जाए। उसके बाद परिस्थितियों पर विचार करते हुए कोई निर्णय लिया जाएगा।

योगी ने आईटी सेक्टर में सोशल डिस्टेंसिंग कर काम को आगे बढ़ाने पर जोर देते हुए बालू, मौरंग, गिट्टी आदि के खनन को धीरे-धीरे शुरू करने को कहा। उन्होंने अनावश्यक पास जारी न किए जाने के निर्देश भी दिए और कच्ची शराब की बिक्री को हर हाल में रोकने तथा कोटे (जन वितरण प्रणाली) की दुकानों के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त करने को कहा है।

COVID-19: अब मप्र में भी प्लाज्मा थैरेपी से होगा कोरोना मरीजों का इलाज!

महंगाई भत्ते पर भी रोक
यूपी की योगी सरकार ने महंगाई भत्ते पर भी रोक लगा दी है। अब कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को DA नहीं मिलेगा। कर्मचारियों का DA एक जनवरी 2020 से जून 2021 तक बंद रहेगा। बता दें कि, यूपी से पहले केंद्र सरकार भी महंगाई भत्ते पर रोक लगा चुकी है।

मनरेगा के तहत केंद्र ने राज्यों को जारी किए 20,225 करोड़ रुपये

 

 

 

 

खबरें और भी हैं...