जामिया मामले में कांग्रेस के पूर्व विधायक से पूछताछ करेगी क्राइम ब्रांच

Crime Branch will interrogate former Congress MLA in Jamia case
जामिया मामले में कांग्रेस के पूर्व विधायक से पूछताछ करेगी क्राइम ब्रांच
जामिया मामले में कांग्रेस के पूर्व विधायक से पूछताछ करेगी क्राइम ब्रांच
हाईलाइट
  • जामिया मामले में कांग्रेस के पूर्व विधायक से पूछताछ करेगी क्राइम ब्रांच

नई दिल्ली, 24 जनवरी (आईएएनएस)। जामिया मिलिया इस्लामिया हिंसा मामले को देख रही दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा (क्राइम ब्रांच) इस मामले में कांग्रेस के पूर्व विधायक आसिफ मोहम्मद खान से पूछताछ करेगी और उन्हें शुक्रवार को पेश होने के लिए कहा है।

खान को सीआरपीसी की धारा 160 के तहत नोटिस जारी किया गया है, जिसमें उन्हें शुक्रवार को अपराध शाखा के चाणक्यपुरी कार्यालय पहुंचने के लिए कहा गया है।

15 दिसंबर को जामिया मिलिया इस्लामिया के पास हुई हिंसा के संबंध में दिल्ली पुलिस द्वारा दर्ज प्राथमिकी में खान को आरोपी बनाया गया है।

दिल्ली पुलिस अधिकारियों के अनुसार, जामिया नगर हिंसा के सिलसिले में स्थानीय नेता आशु खान को भी नोटिस जारी किया गया है और उन्हें शुक्रवार को ही पूछताछ के लिए मौजूद होने के लिए कहा गया है।

पूर्व कांग्रेस विधायक आसिफ मोहम्मद खान और आशु खान के अलावा मुस्तफा, हैदर, चंदन कुमार, आसिफ तनहा और कासिम उस्मानी को भी मामले में आरोपी बनाया गया है।

इलाके में नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के विरोध के दौरान कई बसें जला दी गईं और पुलिसकर्मियों पर पथराव किया गया था।

पुलिस ने हिंसा को रोकने के लिए लाठीचार्ज का सहारा लिया और आंसू गैस के गोले दागे, जिसमें कई छात्र घायल भी हुए। कई राजनेताओं द्वारा पुलिस की कार्रवाई की निंदा की गई थी।

Created On :   24 Jan 2020 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story