शून्य से नीचे तापमान होने के बावजूद नहीं कम हुई आस्था, झेलम और सिंधू के संगम पर करोड़ों श्रद्धालुओं ने की पूजा

Crores of devotees offer prayers at the confluence of Jhelum, Sindhu in Jammu and Kashmir
शून्य से नीचे तापमान होने के बावजूद नहीं कम हुई आस्था, झेलम और सिंधू के संगम पर करोड़ों श्रद्धालुओं ने की पूजा
जम्मू-कश्मीर शून्य से नीचे तापमान होने के बावजूद नहीं कम हुई आस्था, झेलम और सिंधू के संगम पर करोड़ों श्रद्धालुओं ने की पूजा
हाईलाइट
  • आंध्र प्रदेश के सबसे ज्यादा श्रद्धालु शामिल

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर जिले के सैदीपोरा इलाके में रविवार को कई प्रवासी कश्मीरी पंडितों सहित करोड़ों श्रद्धालु हिंदुओं ने झेलम नदी और सिंधू धारा के संगम पर पूजा-अर्चना की और स्नान किया। शून्य से नीचे तापमान होने के बावजूद धर्मनिष्ठ हिंदुओं ने सिंध नदी के संगम पर झेलम नदी के अंदर स्थित सैदीपोरा मंदिर में पुष्पांजलि अर्पित की और धार्मिक भजन गाए।

श्रद्धालुओं में से ज्यादातर आंध्र प्रदेश से हैं, हालांकि कई अन्य जगहों से भी हैं। सभी ने सैदीपोरा मंदिर के संगम में पूजा-अर्चना की और पवित्र स्नान किया। श्रद्धालुओं ने वायिल पुल पर भी प्रार्थना की और सिंध धारा में पवित्र डुबकी लगाई। झेलम और सिंध दोनों नदियाँ हिंदू धर्म के लिए पवित्र हैं।

एक श्रद्धालु ने कहा कि प्रार्थना और पवित्र डुबकी के बाद हमने खीर भवानी मंदिर में माता के दर्शन किए। 3,000 से अधिक भक्तों ने कहा कि यह कार्य इस महीने के अंत तक 10 दिनों तक जारी रहेगा। उन्होंने यह भी कहा कि महामारी के कारण भक्त पिछले साल अनुष्ठान नहीं कर सके थे।

(आईएएनएस)

Created On :   21 Nov 2021 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story