सीआरपीएफ को नक्सल विरोधी अभियान में मिली बड़ी सफलता, 162 आईईडी बरामद

CRPF gets big success in anti-Naxal operation, 162 IEDs recovered
सीआरपीएफ को नक्सल विरोधी अभियान में मिली बड़ी सफलता, 162 आईईडी बरामद
नई दिल्ली सीआरपीएफ को नक्सल विरोधी अभियान में मिली बड़ी सफलता, 162 आईईडी बरामद
हाईलाइट
  • नक्सलियों का गढ़

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) को नक्सल विरोधी अभियान में बड़ी सफलता मिली है। सीआरपीएफ और बिहार पुलिस ने एक संयुक्त अभियान में बिहार के औरंगाबाद जिले में तालाशी के दौरान 162 आईईडी बरामद किए हैं। ये आईईडी नक्सलियों द्वारा जंगल में छुपाए गए थे। सीआरपीएफ की तरफ से ये जानकारी दी गई है।

सीआरपीएफ ने बताया कि शुक्रवार को बिहार के औरंगाबाद के लडुइया पहाड़ इलाके में सीआरपीएफ और बिहार पुलिस ने एक सर्च और डिस्ट्रक्शन ऑपरेशन चलाया। इस दौरान तलाशी लेने पर पहले जवानों को 13 प्रेशर आईईडी का पता चला। इसके बाद जवानों ने आईईडी को मौके पर ही नष्ट कर दिया और ऑपरेशन जारी रखा।

एक अधिकारी ने बताया कि तलाशी के दौरान सीआरपीएफ के जवान एक गुफा के पास पहुंचे और गुफा की बारीकी से तलाशी ली गयी, तो करीब एक-एक किलो वजन के 149 और आईईडी बरामद किए गए। इस तरह पूरे ऑपरेशन के दौरान करीब 162 आईईडी मिले, जिन्हें जवानों ने नष्ट कर दिया।

सीआरपीएफ के अधिकारियों ने बताया कि सीआरपीएफ और बिहार पुलिस द्वारा चलाए जा रहे सघन अभियान से राज्य सामान्य स्थिति की ओर बढ़ रहा है। नक्सलियों द्वारा लगाए गए आईईडी को नष्ट करने और हथियार और गोला-बारूद बरामद करने के उद्देश्य से उन क्षेत्रों में अभियान जारी है, जिन्हें पहले नक्सलियों का गढ़ माना जाता था।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   28 Jan 2023 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story