छग में सीआरपीएफ का नक्सलियों के खिलाफ अभियान तेज, 4 मिलिशिया गिरफ्तार, आईईडी बरामद

CRPFs operation against Naxalites intensifies in Chhattisgarh, 4 militia arrested, IED recovered
छग में सीआरपीएफ का नक्सलियों के खिलाफ अभियान तेज, 4 मिलिशिया गिरफ्तार, आईईडी बरामद
छत्तीसगढ़ छग में सीआरपीएफ का नक्सलियों के खिलाफ अभियान तेज, 4 मिलिशिया गिरफ्तार, आईईडी बरामद
हाईलाइट
  • सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ के नक्सली प्रभावित इलाकों में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने अभियान तेज कर दिया है। राज्य के नक्सल प्रभावित जिले सुकमा में जहां बलों ने एक और फारवर्ड बेस स्थापित किया है। वहीं अलग अलग ऑपेरशन में 4 मिलिशिया सदस्य गिरफ्तार किए गए हैं, साथ ही आईईडी भी बरामद किया गया है। सीआरपीएफ की तरफ से ये जानकारी दी गयी है।

सीआरपीएफ ने बताया कि देश के वामपंथी उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों में नक्सलियों का मुकाबला करने के लिए एक बहुआयामी रणनीति के साथ केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और छत्तीसगढ़ पुलिस हर दिन नए मील के पत्थर हासिल कर रहे हैं। बलों ने हाल ही में छत्तीसगढ़ के सुकमा के फूलबगड़ी में एक और फॉरवर्ड ऑपरेटिंग बेस (एफओबी) स्थापित किया है।

वहीं मंगलवार को एक ऑपेरशन में सीआरपीएफ के जवानों ने सुकमा के डिब्बाकोंटा नाला के पास 2 आईईडी और 2 नकली आईईडी का पता लगाया, जबकि 206 कोबरा बटालियन के सैनिकों ने सुकमा के चिंतागुफा में एल्मागुंडा शिविर से केवल 700 मीटर की दूरी पर 2 आईईडी का पता लगाया। सभी बरामद आईईडी को सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करते हुए नष्ट कर दिया गया है। ये सभी आईईडी नक्सलियों द्वारा लगाए गए थे।

वहीं एक अन्य ऑपेरशन में सीआरपीएफ ने छत्तीसगढ़ पुलिस के साथ एक संयुक्त अभियान में सुकमा के जेतियापाडू से 4 मिलिशिया को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। इसके साथ ही पहले से ही कम होती नक्सलियों की ताकत को सुरक्षा बलों ने एक और झटका दिया है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   30 Nov 2022 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story