दिल्ली अग्निकांड: राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री ने जताया शोक, सोनिया गांधी ने सहायता के लिए की अपील

Delhi fire incident rani jhansi road president ramnath kovind pm narendra modi arvind kejriwal sonia gandhi rahul gandhi
दिल्ली अग्निकांड: राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री ने जताया शोक, सोनिया गांधी ने सहायता के लिए की अपील
दिल्ली अग्निकांड: राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री ने जताया शोक, सोनिया गांधी ने सहायता के लिए की अपील

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली।  राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को दिल्ली के रानी झांसी इलाके में कारखाने में लगी भीषण आग की घटना पर शोक व्यक्त किया है। इस हादसे में 43 लोगों की मौत हो गई है। देश के दोनों प्रमुखों ने ट्वीट करके इसमें घायल हुए लोगों के ठीक होने की प्रार्थनाएं की हैं। राष्ट्रपति ने ट्वीट कर कहा, दिल्ली के अनाज मंडी में आग लगने की भयंकर घटना के बारे में सुनकर बेहद दुख हुआ। मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं पीड़ितों के परिवार के साथ है। घायलों के जल्दी ठीक होने की कामना करता हूं। स्थानीय अधिकारी लोगों को बचाने और उन्हें सहायता प्रदान करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।

 

प्रधानमंत्री ने इस हादसे को बेहद भयावह बताया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, इस घटना में जिन्होंने अपने परिजनों को खो दिया है उनके प्रति मेरी संवेदना है। घायलों के जल्द ठीक होने की कामना करता हूं। अधिकारी घटना स्थल पर हर संभावित सहायता प्रदान करने की कोशिश कर रहे हैं।

 

इसी बीच, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इस घटना को दुखद बताते हुए संबंधित अधिकारियों को सभी प्रकार की सहायता मुहैया कराए जाने के निर्देश दिए हैं। शाह ने ट्वीट किया, नई दिल्ली में अग्निकांड में कीमती जानमाल का भारी नुकसान हुआ है। उन लोगों के परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाए हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है। घायलों के जल्दी ठीक होने की कामना करता हूं। संबंधित अधिकारियों को तत्काल आधार पर सभी संभावित सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए हैं।

 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घटना वर्णन करते हुए इसे भयावह बताया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, बेहद दुखद खबर। बचाव कार्य जारी है। दमकलकर्मी अपना सर्वश्रेष्ठ दे रहे हैं। घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है।

 

कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने हताहतों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की।उन्होंने कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि अधिकारी अन्य लोगों की जान बचा लेंगे और घायलों को तत्काल उपचार सुविधा दी जाएगी। उन्होंने भाजपा की केंद्रीय सरकार और आम आदमी पार्टी की राज्य सरकार के अधिकारियों से पीड़ितों और उनके परिवारों को हरसंभव सहायता उपलब्ध कराने का अनुरोध किया।

 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी इस घटना पर अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए ट्वीट किया, दिल्ली की अनाज मंडी में लगी भीषण आग कई लोगों की मौत और कई लोगों के घायल होने की खबर से आहत हूं। शोकसंतप्त परिवारों के प्रति मैं अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं और वे जो घायल हो गए हैं उनके शीघ्र ठीक होने की कामना करता हूं।

साल 1997 में 13 जून के दिन दक्षिण दिल्ली के ग्रीन पार्क इलाके में उपहार सिनेमा में लगी भीषण आग के बाद इस घटना को दिल्ली में आग लगने की सबसे बड़ी घटनाओं में से एक माना जा रहा है। उस समय के उक्त हादसे में 59 लोगों की मौत हो गई थी और सौ से अधिक घायल हो गए थे।

पश्चिम दिल्ली के रानी झांसी रोड इलाके में स्थित बैग बनाने वाली एक फैक्ट्री में रविवार अल सुबह आग लग लाने से 43 लोगों की मौत हो गई है और एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए हैं। हादसे में मारे गए लोग श्रमिक हैं और अल सुबह साढ़े चार से पांच बजे के बीच जब आग लगी तो वे सभी कारखाने के अंदर सो रहे थे। अब तक 60 से अधिक लोगों को बचाया जा चुका है और घायलों को लोक नायक जय प्रकाश नारायण अस्पताल व लेडी हार्डिग अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
 

Created On :   8 Dec 2019 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story