दैनिक भास्कर हिंदी: LG दफ्तर में केजरीवाल का धरना जारी, जैन के बाद सिसोदिया भी भूख हड़ताल पर बैठे

June 14th, 2018

हाईलाइट

  • दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल का अपने 3 कैबिनेट मंत्रियों के साथ LG ऑफिस में धरना बुधवार को भी जारी है।
  • दिल्ली में IAS अफसरों की हड़ताल खत्म कराने के उद्देश्य से यह धरना सोमवार को शुरू किया गया था।
  • सोमवार शाम से ही सीएम केजरीवाल, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और गोपाल राय, LG ऑफिस के वेटिंग रूम में डटे हुए हैं।
  • अपनी मांगो के समर्थन में आम आदमी पार्टी के विधायक और कार्यकर्ता आज शाम 4 बजे सीएम हाउस से एलजी हाउस मार्च भी निकालेंगे।
  • केजरीवाल ने ट्वीट कर बताया, 'दिल्ली वालों के कामों में पैदा की जा रही अड़चनों को दूर करवाने के लिए मनीष सिसोदिया जी ने भी अनिश्चितक़ालीन अनशन शुरू किया।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल का अपने 3 कैबिनेट मंत्रियों के साथ LG ऑफिस में धरना बुधवार को भी जारी है। दिल्ली में IAS अफसरों की हड़ताल खत्म कराने के उद्देश्य से यह धरना सोमवार को शुरू किया गया था। सोमवार शाम से ही सीएम केजरीवाल, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और गोपाल राय, LG ऑफिस के वेटिंग रूम में डटे हुए हैं। अपनी मांगों को लेकर दबाव बनाने के लिए सत्येंद्र जैन ने जहां मंगलवार से बेमियादी भूख हड़ताल शुरू की थी, वहीं आज (बुधवार) से मनीष सिसोदिया भी उनके साथ भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं। अपनी मांगो के समर्थन में आम आदमी पार्टी के विधायक और कार्यकर्ता आज शाम 4 बजे सीएम हाउस से एलजी हाउस मार्च भी निकालेंगे।

Live Updates :

8.00 AM : केजरीवाल ने ट्वीट कर बताया, 'दिल्ली वालों के कामों में पैदा की जा रही अड़चनों को दूर करवाने के लिए मनीष सिसोदिया जी ने भी अनिश्चितक़ालीन अनशन शुरू किया। सत्येन्द्र जी का अनशन जारी है। आज उनके अनशन का दूसरा दिन है।


07.00 AM : मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया, 'एलजी साहब के वेटिंग रूम में इंतज़ार करते हुए आज तीसरा दिन है। उन्हें वक्त नही मिला है कि IAS अफसरों की हड़ताल खत्म करने के आदेश दे सकें और राशन की फाइल पर मंजूरी दे सकें। तीन दिन से एलजी साहब का कुछ ना करना और उनकी जिद प्रमाण है कि IAS हड़ताल एलजी के इशारे पर ही चल रही है।


06.00 AM : वेटिंग रूम में LG से मिलने के लिए इंतजार करते हुए केजरीवाल ने ट्वीट किया है, 'सभी दिल्लीवासियों को सुप्रभात। दिल्ली के विकास के कामों में उत्पन्न की जा रही बाधाओं को दूर करवाने के लिए संघर्ष जारी है। हमारा आत्मबल ही हमारी ताक़त है।


इन मांगों को लेकर हो रहा है धरना
AAP नेता अपनी तीन मांगों को लेकर धरने पर बैठे हैं। इसमें पहली मांग यह है कि दिल्ली के उपराज्यपाल, IAS अधिकारियों को हड़ताल खत्म करने के निर्देश दें। दूसरी मांग है कि पिछले चार महीने से काम में रोड़े अटका रहे अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। तीसरी मांग है कि डोर स्टेप डिलिवरी सेवा की बाधाओं को दूर किया जाए।

धरने का आज तीसरा दिन
दिल्ली सरकार के इस धरने का आज तीसरा दिन है। सोमवार शाम को अरविंद केजरीवाल समेत मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन और गोपाल राय धरने पर बैठे थे। LG ऑफिस के वेटिंग रूम में इन चारों नेताओं ने रात गुजारी थी। इसके बाद सत्येंद्र जैन ने मंगलवार से वेटिंग रूम में ही भूख हड़ताल शुरू कर दी। तीसरे दिन यानी आज मनीष सिसोदिया भी इसमें शामिल हो गए। अब तक LG अनिल बैजल न तो इन चारों नेताओं से मुलाकात के लिए आए हैं और न ही उनकी ओर से इस अनशन पर कोई बयान है।