इशरत जहां मुठभेड़ की जांच करने वाले आईपीएस अधिकारी की बर्खास्तगी पर रोक लगाने से किया इनकार

Delhi High Court refuses to stay the dismissal of IPS officer who probed Ishrat Jahan encounter
इशरत जहां मुठभेड़ की जांच करने वाले आईपीएस अधिकारी की बर्खास्तगी पर रोक लगाने से किया इनकार
दिल्ली हाईकोर्ट इशरत जहां मुठभेड़ की जांच करने वाले आईपीएस अधिकारी की बर्खास्तगी पर रोक लगाने से किया इनकार
हाईलाइट
  • मामले की अगली सुनवाई अगले साल 24 जनवरी को होगी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली उच्च न्यायालय ने सोमवार को गुजरात के आईपीएस अधिकारी सतीश चंद्र वर्मा की बर्खास्तगी पर रोक लगाने से इनकार कर दिया, जिन्होंने गुजरात में इशरत जहां की कथित फर्जी मुठभेड़ की जांच में सीबीआई की मदद की थी।

न्यायमूर्ति संजीव सचदेवा और न्यायमूर्ति तुषार राव गेडेला की खंडपीठ ने आदेश में कहा, नतीजतन, हम इस स्तर पर बर्खास्तगी दिनांक 30.08.2022 के आदेश पर रोक लगाने या उस पर रोक लगाने के इच्छुक नहीं हैं।

अदालत ने केंद्र से इस मामले में आठ सप्ताह के भीतर जवाब और उसके बाद चार सप्ताह के भीतर जवाब दाखिल करने को भी कहा। मामले की अगली सुनवाई अगले साल 24 जनवरी को होगी।

वर्मा को 30 सितंबर को उनकी सेवानिवृत्ति से पहले 30 अगस्त को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया था।

आरोपों में सार्वजनिक मीडिया के साथ बातचीत करना शामिल था जब वह उत्तर पूर्वी इलेक्ट्रिक पावर कॉरपोरेशन, शिलांग के मुख्य सतर्कता अधिकारी थे।

उन्होंने अप्रैल 2010 और अक्टूबर 2011 के बीच 2004 के इशरत जहां मामले की जांच की थी और उनकी जांच रिपोर्ट पर, एक विशेष जांच दल ने इसे एक फर्जी मुठभेड़ माना था।

इससे पहले, वर्मा ने भी उच्च न्यायालय द्वारा गृह मंत्रालय को विभागीय जांच के मद्देनजर उनके खिलाफ कार्रवाई करने की अनुमति देने के बाद शीर्ष अदालत का दरवाजा खटखटाया था, जिसने उनके खिलाफ आरोपों को साबित कर दिया था।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   26 Sep 2022 8:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story