दैनिक भास्कर हिंदी: दिल्ली : कुख्यात झपटमार और भगोड़ा गिरफ्तार

October 19th, 2019

हाईलाइट

  • दिल्ली : कुख्यात झपटमार और भगोड़ा गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जिला पुलिस ने अलग अलग थाना इलाकों से एक कुख्यात झपटमार और एक भगोड़ा घोषित अपराधी को गिरफ्तार किया है। झपटमार का नाम गुलशन उर्फ गोलू और गिरफ्तार भगोड़े का नाम धर्मपाल है। नई दिल्ली जिले के डीसीपी ईश सिंघल ने शुक्रवार आईएएनएस को बताया, गिरफ्तार भगोड़ा घोषित अपराधी 50 साल का धर्मपाल मूलत: भिवानी हरियाणा का रहने वाला है। उसके खिलाफ दिल्ली कैंट इलाके में शस्त्र अधिनियम के तहत सन 2006 में मामला दर्ज हुआ था। धर्मपाल के पास से पुलिस को गिरफ्तारी के वक्त हथियार और कारतूस भी मिले हैं।

ईश सिंघल ने आगे कहा, धर्मपाल जमानत पर जेल से बाहर आया था। उसके बाद फरार हो गया। 10 नवंबर, 2014 को उसे अदालत ने भगोड़ा घोषित किया था। अदालत में धर्मपाल की जमानती उसकी पत्नी कमला देवी बनी थी। बाद में पत्नी और धर्मपाल दोनों गायब हो गए।डीसीपी ने धर्मपाल को दबोचने वाले मंदिर मार्ग थाने के एसएचओ इंस्पेक्टर विक्रमजीत सिंह, सब-इंस्पेक्टर जय सिंह, एएसआई इंदर सिंह, हवलदार रितुल कुमार और अखिलेश्वर स्वरूप यादव की टीम को सम्मानित करने की भी घोषणा की है।

दूसरे मामले में नई दिल्ली जिले के ही बाराखंभा थाना पुलिस ने गुलशन उर्फ भोलू उर्फ गोलू नामक कुख्यात झपटमार को गिरफ्तार किया है। भोलू ने कभी स्कूल का मुंह नहीं देखा। किसान पिता का बेटा गोलू मूलत: बिहार का रहने वाला है। बुरी संगत के चलते उसने 2008 में बिहार छोड़ दिया।दिल्ली पहुंचने पर वह आपराधिक गतिविधियों में लिप्त हो गया। आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देकर गोलू दिल्ली के फुटपाथों पर दिन-रात गुजारता रहता। ताकि पुलिस की नजर में वह न आए। गोलू के पास से एक मोबाइल फोन भी मिला है, जोकि किसी से झपटा हुआ है।