दिल्ली: भारी बारिश से सामान्य जनजीवन प्रभावित; कई जगहों पर ट्रैफिक जाम

Delhi: Normal life affected by heavy rains; Traffic jam at many places
दिल्ली: भारी बारिश से सामान्य जनजीवन प्रभावित; कई जगहों पर ट्रैफिक जाम
मौसम अलर्ट दिल्ली: भारी बारिश से सामान्य जनजीवन प्रभावित; कई जगहों पर ट्रैफिक जाम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार को हुई भारी बारिश ने भीषण गर्मी से कुछ राहत तो दी, लेकिन सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। रिपोटरें के अनुसार, बारिश के कारण दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में भारी ट्रैफिक जाम हो गया, जिससे आईटीओ जंक्शन जैसी प्रमुख सड़कों पर कारों की लंबी कतारों में यात्रियों को फंसना पड़ा।

डीएनडी फ्लाईओवर की ओर बारापुल्ला फ्लाईओवर, हवाई अड्डे की ओर द्वारका-पालम रोड, कापसहेड़ा बॉर्डर की ओर समालखा क्रॉसिंग, पालम फ्लाईओवर से सदर बाजार मेट्रो स्टेशन रोड, दिल्ली कैंट, तिमारपुर सहित कई अन्य सड़कों पर भारी ट्रैफिक जाम देखा गया।

ट्रैफिक जाम के अलावा शहर के सभी निचले इलाकों से भी जलजमाव की सूचना मिली। दिल्ली यातायात पुलिस ने यात्रियों को बारिश के पानी में डूबे कुछ हिस्सों से बचने के लिए कई सलाह जारी की। यातायात पुलिस ने कहा, कापसहेड़ा चौक पर जलभराव के कारण यातायात प्रभावित है। कृपया इस मार्ग से बचें।

जलजमाव के कारण तूड़ा मंडी के पास नजफगढ़ रोड पर भी यातायात प्रभावित रहा। द्वारका मोड़ मेट्रो स्टेशन के पास एक बस टूट गई, जिससे द्वारका मोड़ से उत्तम नगर की ओर जाने वाले मार्ग में यातायात प्रभावित हुआ। दक्षिणी दिल्ली में भी आईएनए से एम्स तक अरबिंदो खंड, रिंग रोड पर मूलचंद अंडरपास, आईआईटी से अधचीनी तक अरबिंदो मार्ग और वायुसेनाबाद के पास एमबी रोड पर जलभराव और वाहन खराब होने के कारण यातायात बाधित हो गया।

मध्य दिल्ली में आनंद पर्वत से जखीरा की ओर जाने वाले कैरिजवे में न्यू रोहतक रोड पर यातायात प्रभावित रहा। भारी बारिश से कुछ घंटे पहले, भारत मौसम विज्ञान विभाग ने दिल्ली-एनसीआरऔर आसपास के क्षेत्रों में बारिश के कारण अपेक्षित बारिश के प्रभाव और कार्रवाई के सुझाव पर एडवाइजरी जारी की।

इसमें कहा गया है कि निचले इलाकों में जलभराव हो सकता है, ²श्यता में कभी-कभार कमी हो सकती है। सड़कों पर यातायात बाधित हो सकता है, जिससे यात्रा का समय बढ़ सकता है और कच्ची सड़कों को भी मामूली नुकसान हो सकता है। मौसम विभाग ने लोगों से अपने गंतव्य के लिए रवाना होने से पहले अपने मार्ग पर यातायात की भीड़ की जांच करने को कहा। एडवाइजरी में कहा गया है, इस संबंध में जारी किए गए किसी भी ट्रैफिक एडवाइजरी का पालन करें। उन क्षेत्रों में जाने से बचें, जहां अक्सर जलभराव की समस्या होती है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 July 2022 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story