दिल्ली पुलिस ने शांति जुलूस में भाग लेने वाले 158 छात्रों को हिरासत में लिया

Delhi Police detains 158 students participating in peace procession
दिल्ली पुलिस ने शांति जुलूस में भाग लेने वाले 158 छात्रों को हिरासत में लिया
दिल्ली पुलिस ने शांति जुलूस में भाग लेने वाले 158 छात्रों को हिरासत में लिया
हाईलाइट
  • दिल्ली पुलिस ने शांति जुलूस में भाग लेने वाले 158 छात्रों को हिरासत में लिया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली (आईएएनएस)। दिल्ली पुलिस ने यहां मंगलवार को शांति जुलूस में भाग ले रहे 158 छात्रों को हिरासत में लिया। यह जुलूस जंतर मंतर से रामलीला मैदान जा रहा था। इसे यंग इंडिया कोऑर्डिनेशन कमेटी ने आयोजित किया था।

पुलिस के अनुसार, छात्रों को हिरासत में लिया गया क्योंकि दिल्ली दंगों को लेकर जुलूस की अनुमति नहीं दी गई थी। जेएनयूएसयू के पूर्व अध्यक्ष एन.साई बालाजी ने आईएएनएस से बातचीत में कहा कि अनुमति को अंतिम क्षण पर अस्वीकार कर दिया गया। बालाजी ने कहा, हमने 27 फरवरी को अनुमति के लिए आवेदन किया था। हमें सोमवार को अनुमति को खारिज किए जाने की सूचना दी गई। बालाजी इस जुलूस के आयोजकों में से एक हैं।

छात्रों ने जंतर मंतर पर सरकार विरोधी नारे लगाए और हाल में उत्तरपूर्वी दिल्ली में हुए दंगों को लेकर गृह मंत्री अमित शाह के इस्तीफे की मांग की। वे नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए), राजद्रोह कानून व उत्तरपूर्वी दिल्ली में हिंसा के खिलाफ बैनर व पोस्टर लिए हुए थे। उनकी तख्तियों पर लिखा था, शांति, दंगा नहीं, राजद्रोह कानून रद्द करो और सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों पर पुलिस की क्रूरता को बंद करो। इस सभा को छात्र नेता आइशी घोष, उमर खालिद और भीम आर्मी के चंद्रशेखर रावण ने संबोधित किया।

 

Created On :   3 March 2020 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story