comScore

दिल्ली: गंगाराम हॉस्पिटल के 108 कर्मचारी क्वारंटाइन, कोरोना मरीज के संपर्क में आए थे डॉक्टर

दिल्ली: गंगाराम हॉस्पिटल के 108 कर्मचारी क्वारंटाइन, कोरोना मरीज के संपर्क में आए थे डॉक्टर

हाईलाइट

  • गंगाराम हॉस्पिटल मेडिकल स्टाफ के 108 लोग क्वारंटाइन
  • 108 में से 85 घर पर और 23 हॉस्पिटल में क्वारंटाइन हुए

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आए 100 से अधिक स्टाफ मेंबर्स को क्वारंटाइन कर दिया गया है। अस्पताल के सीनियर डॉक्टर, नर्स समेत मेडिकल स्टाफ के 108 कर्मचारियों को क्वारंटाइन किया गया है। कोरोना का संक्रमण फैलने के डर से अस्पताल प्रशासन ने ये फैसला लिया है।

क्वारंटाइन किए गए गंगाराम हॉस्पिटल मेडिकल स्टाफ के 108 लोगों में डॉक्टर, नर्स भी शामिल हैं। ये सभी लोग कोरोना पॉजिटिव दो मरीजों के संपर्क में आए थे। स्टाफ के 108 मेंबर्स में से 85 घर पर और 23 हॉस्पिटल में क्वारंटाइन हैं।

मरीजों में नहीं दिखे कोरोना के लक्षण, टेस्ट में पॉजिटिव
जानकारी के मुताबिक, गंगाराम हॉस्पिटल में दोनों मरीज किसी और बीमारी का इलाज कराने आए थे। तब उनमें कोरोना वायरस के लक्षण नहीं दिखे थे, लेकिन हॉस्पिटल एतिहात के तौर पर कोरोना का टेस्ट कर रहा है, इस टेस्ट में दोनों पॉजिटिव पाए गए।

Corona: राज्यों को मिली केंद्र की आर्थिक मदद, सरकार ने जारी किया 17,000 करोड़ का फंड

अस्पताल प्रबंधन के अनुसार, तीन से चार दिन पहले दो मरीज अस्पताल के बुखार क्लीनिक में भर्ती हुए थे। बाद में उनमें फ्लू के लक्षण दिखाई देने लगे और अब वह कोरोना पॉजिटिव भी पाए गए हैं। अस्पताल के प्रवक्ता ने बताया, जैसे ही हमें पता चला कि मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, हमने उन सभी मेडिकल स्टाफ की पहचान की, जो उनके संपर्क में आए थे। उन्होंने कहा कि मेडिकल टीम के कुल 108 सदस्यों को एकांतवास में रखा गया है। उन्होंने कहा, इनमें से 23 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि 85 अन्य को उनके घरों में ही एकांतवास में रहने का निर्देश दिया गया है। वहीं दोनों कोरोना पॉजिटिव मरीजों को अब सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है,  एकांतवास में रखे गए कर्मियों पर भी कड़ी नजर रखी जा रही है।

पीएम मोदी ने शेयर किया वाजपेयी की कविता वाला वीडियो, कहा- आओ दीया जलाएं

कमेंट करें
QmR1q