comScore

दिल्ली: CAA के खिलाफ जंतर-मंतर पर छात्रों का प्रदर्शन, राम मंदिर विरोधी नारे लगाए

दिल्ली: CAA के खिलाफ जंतर-मंतर पर छात्रों का प्रदर्शन, राम मंदिर विरोधी नारे लगाए

हाईलाइट

  • CAA और NRC का विरोध करने जंतर-मंतर पर एकत्र हुए थे छात्र
  • प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने हिंदू राष्ट्र मुर्दाबाद के नारे भी लगाए

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून (CAA) का विरोध कर रहे छात्रों ने मंगलवार को दिल्ली में राम मंदिर मुर्दाबाद के नारे लगाए। नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी का विरोध करने के लिए छात्र जंतर-मंतर पर एकत्र हुए थे। छात्रों ने नागरिकता संशोधन कानून के अलावा राम मंदिर जैसे विषयों पर भी अपना तीखा विरोध प्रकट किया। गौरतलब है कि इसी साल नवंबर में सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या में राम मंदिर बनाए जाने का फैसला दिया दिया है।

जामिया, आंबेडकर व कई अन्य विश्वविद्यालयों एवं कॉलेजों के छात्रों ने जंतर-मंतर पर सैकड़ों छात्रों की मौजूदगी में राम मंदिर के खिलाफ नारेबाजी की। जंतर-मंतर पर मंगलवार को नागरिकता संशोधन कानून की मुखालफत के लिए एक मंच बनाया गया था। इसी मंच के सामने जामिया व अन्य संस्थानों से आए छात्रों ने अपना विरोध प्रदर्शन किया। छात्रों ने पहले केंद्र सरकार, प्रधानमंत्री और गृहमंत्री के खिलाफ नारेबाजी की। इसके बाद इन छात्रों ने हिंदू राष्ट्र मुर्दाबाद के नारे लगाए।

नारेबाजी कर रहे छात्र यहीं नहीं रुके और इस बार इन छात्रों ने राम मंदिर पर नारेबाजी की। एक छात्रा ने राम मंदिर मुर्दाबाद का नारा दिया, जिसमें वहां मौजूद सभी 20-25 छात्रों ने साथ दिया। मंच के सामने राम मंदिर मुर्दाबाद के नारे कई बार लगाए गए, लेकिन प्रदर्शन में शामिल किसी छात्र ने इसपर कोई आपत्ति दर्ज नहीं की।

दर्जनों अन्य छात्र इस नारेबाजी के दौरान वहीं खड़े होकर डफली व तालियां बजाते रहे। राम मंदिर मुर्दाबाद के नारे लगाने वाली छात्रा से जब आईएएनएस ने बात की तो उसने अपना नाम प्रशस्ति बताया। छात्रा ने कहा कि वह जामिया की स्टूडेंट नहीं है। वह पूर्वी दिल्ली स्थित आंबेडकर कॉलेज में पढ़ती है और यहां जामिया के छात्रों के साथ नागरिकता संशोधन कानून पर अपना विरोध जताने पहुंची है।

नारेबाजी शांत होने के उपरांत जब छात्रों से पूछा गया कि क्या अब राम मंदिर बनाए जाने का विरोध करना भी इस आंदोलन की रणनीति होगी तो छात्रों ने इसका कोई जवाब नहीं दिया। हालांकि प्रदर्शन करने वाले इन छात्र-छात्राओं ने स्वीकार किया कि उन्होंने सीएए विरोधी प्रदर्शन में राम मंदिर मुर्दाबाद के नारे लगवाए हैं।

कमेंट करें
m3TFy