दिल्ली : ठाकुर बने पुलिस एससीपी, स्पेशल सेल, श्रीवास्तव को एससीपी क्राइम बनाया गया

September 29th, 2021

हाईलाइट

  • दिल्ली : ठाकुर बने पुलिस एससीपी, स्पेशल सेल, श्रीवास्तव को एससीपी क्राइम बनाया गया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी नीरज ठाकुर, जिनके पास विशेष आयुक्त के रूप में विशेष प्रकोष्ठ का प्रभार था, अब पूर्णकालिक पद संभालेंगे, मंगलवार को एक आदेश में कहा गया। ठाकुर 1994 बैच के एजीएमयूटी कैडर के अधिकारी हैं। इस बीच, 1995 बैच के एजीएमयूटी अधिकारी देवेश चंद्र श्रीवास्तव, जो पहले आर्थिक अपराध विंग में विशेष आयुक्त के रूप में तैनात थे और साथ ही विशेष आयुक्त, अपराध के रूप में कार्यभार संभाल रहे थे, को अब विशेष आयुक्त, अपराध के रूप में ईओडब्ल्यू के रूप में नामित किया जाएगा। इसके साथ विलय कर दिया गया है।

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने उपसचिव, गृह पवन कुमार द्वारा हस्ताक्षरित आदेश के अनुसार इन तबादलों/नियुक्तियों को मंजूरी दे दी है। शनिवार को बल में एक बड़े फेरबदल में 11 विशेष आयुक्तों और 28 डीसीपी और अतिरिक्त डीसीपी सहित 40 वरिष्ठ अधिकारियों का तबादला कर नई जिम्मेदारी दी गई है। दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में एक कोर्ट रूम के अंदर हुई गोलीबारी के ठीक एक दिन बाद फेरबदल हुआ, जिसमें मोस्ट वांटेड गैंगस्टर जितेंद्र गोगी और दो अन्य हमलावर मारे गए।

राकेश अस्थाना के जुलाई के अंत में दिल्ली पुलिस आयुक्त के रूप में कार्यभार संभालने के बाद यह पहला बड़ा फेरबदल था। घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले अधिकारियों ने पहले आईएएनएस को बताया था कि तबादले एक सामान्य प्रक्रिया का हिस्सा हैं और इन सुधारों का उद्देश्य प्रणाली में अधिक पारदर्शिता और जवाबदेही लाना है।

 

(आईएएनएस)