दैनिक भास्कर हिंदी: दिल्ली हिंसा : प्रधानमंत्री मोदी ने शांति की अपील की

February 26th, 2020

हाईलाइट

  • दिल्ली हिंसा : प्रधानमंत्री मोदी ने शांति की अपील की

नई दिल्ली, 26 फरवरी (आईएएनएस)। उत्तर-पूर्वी दिल्ली में भारी हिंसा के बीच एक तरफ जहां शांति बहाल करने के प्रयास किए जा रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ भारी संख्या में सुरक्षा बलों की हिंसा प्रभावित इलाके में तैनाती की गई है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहली बार दिल्ली हिंसा पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार को ट्वीट करते हुए लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। मोदी ने ट्वीट किया, दिल्ली के अलग-अलग हिस्से में जो हालात हैं, उस पर विस्तृत समीक्षा की है। पुलिस और अन्य एजेंसियां शांति बहाली सुनिश्चित करने के लिए काम कर रही हैं।

सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए शांत रहने की अपील करते हुए मोदी ने एक अन्य ट्वीट में कहा, मैं सभी बहनों और भाईयों से यह अपील करता हूं कि वे शांति और भाईचारे बनाए रखे । जल्द से जल्द शांति बहाली के लिए यह जरूरी है।

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम द्वारा नई दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित करने के कुछ मिनट बाद ही मोदी की प्रतिक्रिया आई है।

कांग्रेस पार्टी ने गृह मंत्री अमित शाह के इस्तीफे की मांग की है।

दिल्ली हिंसा में अब तक 21 लोग मारे गए हैं, जो हाल के दिनों में सबसे खराब स्थिति में से एक है। यहां हिंसा के दौरान एक हेड कांस्टेबल ने भी अपनी जान गवां दी है।

जाफराबाद, मौजपुर और गोकुलपुरी सहित कई इलाकों में बुधवार को भी तनाव बना रहा। पूर्वोत्तर दिल्ली के कुछ हिस्सों में पुलिस और अर्धसैनिक बलों को भी तैनात किया गया है।