प्रदूषण से थमी दिल्ली की रफ्तार, एक हफ्ते के लिए स्कूल बंद और वर्क फ्रॉम होम जारी

Delhis speed stopped due to pollution, school closed for a week and work from home continues
प्रदूषण से थमी दिल्ली की रफ्तार, एक हफ्ते के लिए स्कूल बंद और वर्क फ्रॉम होम जारी
दिल्ली प्रदूषण प्रदूषण से थमी दिल्ली की रफ्तार, एक हफ्ते के लिए स्कूल बंद और वर्क फ्रॉम होम जारी
हाईलाइट
  • 14 नवंबर से 17 नवंबर के बीच सभी तरह के निर्माण कार्यों पर रोक
  • 15 नवंबर से एक हफ्ते तक सभी स्कूलों को बंद रखा जाएगा
  • दिल्ली का मौजूदा एक्यूआई 577

​डिजिटल डेस्क्, नई दिल्ली। दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण से हालात बिगड़ते चले जा रहे हैं। जिसके चलते दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने एक हफ्ते के लिए सभी स्कूलों को बंद करने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि एक हफ्ते तक सभी स्कूलों को बंद रखा जाएगा। यह फैसला सोमवार 15 नवंबर से लागू होगा।

केजरीवाल ने यह भी कहा कि इस दौरान सरकारी कर्मचारी भी घर से काम करेंगे यानि "वर्क फॉर होम" करेंगे। साथ ही दिल्ली सरकार ने 14 नवंबर से 17 नवंबर के बीच सभी तरह के निर्माण कार्यों पर रोक का लगा दी है। इस दौरान दिल्ली में किसी भी तरह का निर्माण कार्य नही होगा।

एएनआई के अनुसार, आज दिल्ली में बढ़ते प्रदूष्ण को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बैठक बुलाई थी। इस दौरान स्कूलों में छुट्टी रखने को लेकर केजरीवाल ने कहा कि यह निर्णय बच्चों के हितों को ध्यान में रखकर लिया गया है। बच्चे जहरीली हवा में सांस ना लें, इसको लेकर स्कूलों को बंद रखने का निर्णय लिया गया है। 

बैठक के दौरान केजरीवाल ने साफ किया कि इस अवधि में बच्चों की ऑनलाइन क्लास संचालित की जा सकती हैं। बता दें कि दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने सख्त नाराजगी जताई थी। इसी को देखते हुए मुख्यमंत्री केजरीवाल ने आपात बैठक बुलाई। बैठक में उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, स्वास्य मंत्री सत्येंद्र जैन, पर्यावरण मंत्री गोपाल राय और दिल्ली के मुख्य सचिव भी सम्मिलित थे।

 

Created On :   13 Nov 2021 1:45 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story