प्रदर्शन, बारिश, जलभराव से दिल्ली में आम जनजीवन अस्त-व्यस्त

Demonstrations, rain, water logging disrupt normal life in Delhi
प्रदर्शन, बारिश, जलभराव से दिल्ली में आम जनजीवन अस्त-व्यस्त
नई दिल्ली प्रदर्शन, बारिश, जलभराव से दिल्ली में आम जनजीवन अस्त-व्यस्त
हाईलाइट
  • मध्य दिल्ली के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी के निवासियों के लिए शुक्रवार का दिन काफी खराब रहा क्योंकि निचले इलाकों में रुक-रुक कर हो रही बारिश और जल-जमाव के साथ-साथ कांग्रेस के बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन के कारण आखिरकार पूरे इलाके में भारी ट्रैफिक जाम हो गया।

कांग्रेस ने केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ देशव्यापी विरोध की घोषणा की थी, जिसके कारण कथित तौर पर देश में बेरोजगारी और मुद्रास्फीति में वृद्धि हुई है। पार्टी के विरोध के कारण, दिल्ली पुलिस ने पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखी, जबकि दिल्ली यातायात पुलिस ने यात्रियों के लिए एक एडवाइजरी जारी कर कुछ हिस्सों में जाने से बचने के लिए कहा, जिसमें कमल अतातुर्क मार्ग, कौटिल्य मार्ग, तीन मूर्ति मार्ग, राजाजी मार्ग, अकबर रोड और सफदरजंग रोड शामिल है।

आगे कहा गया कि यात्रियों को सरदार पटेल मार्ग, शांतिपथ, पंचशील मार्ग, तुगलक रोड, ए.पी.जे. अब्दुल कलाम रोड, पृथ्वीराज रोड, शाहजहां रोड, जाकिर हुसैन मार्ग, मौलाना आजाद रोड, रफी मार्ग, जनपथ रोड, अशोक रोड, राजेंद्र प्रसाद रोड, मदर टेरेसा क्रिसेंट मार्ग, बाबा खड़क सिंह मार्ग और मथुरा रोड पर भी जाम की स्थिति से जूझना पड़ा।

पुलिस ने यह भी कहा कि विशेष यातायात व्यवस्था के कारण बसों की आवाजाही धौला कुआं, रिज रोड, शंकर रोड, पंचकुइयां रोड, चेम्सफोर्ड रोड, मिंटो रोड, मथुरा रोड, डब्ल्यू-प्वाइंट, लोधी रोड, अरबिंदो मार्ग अफ्रीका एवेन्यू और मोती बाग रेड लाइट से आगे प्रतिबंधित रहेगी।

इन सभी यातायात प्रतिबंधों के कारण, यात्रियों को आधे दिन के लिए कठिन समय का सामना करना पड़ा। दोपहर के समय हल्की बारिश के कारण शहर के निचले इलाकों में जलजमाव हो गया। न्यू रोहतक रोड पर आनंद पर्वत से जखीरा और गली नंबर 10, आनंद पर्वत के पास जलभराव के कारण दोनों कैरिजवे में यातायात प्रभावित हुआ। यातायात पुलिस ने लोगों से अनुरोध किया कि वे इस मार्ग का उपयोग करने से बचें।

सेब मंडी के सामने, खामपुर गांव और बांकू रसोई के पास भारी जल-जमाव के कारण सिंघू बॉर्डर और मुकरबा चौक के बीच भी भारी ट्रैफिक जाम देखा गया। भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, मालवीय नगर, बुरारी, साकेत, जीटीबी नगर, लाजपत नगर, कैलाश के पूर्व, कैलाश हिल्स और मध्य दिल्ली के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   5 Aug 2022 6:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story