comScore

राज्यसभा में दिग्विजय, सिंधिया ने एक-दूसरे का अभिवादन किया

July 22nd, 2020 22:30 IST
राज्यसभा में दिग्विजय, सिंधिया ने एक-दूसरे का अभिवादन किया

हाईलाइट

  • राज्यसभा में दिग्विजय, सिंधिया ने एक-दूसरे का अभिवादन किया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली, 22 जुलाई (आईएएनएस)। कांग्रेस से ज्योदिरादित्य सिंधिया के अलग होने के पीछे की एक वजह उनकी मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के साथ अनबन और प्रतिद्वंद्विता बताई जाती है, हालांकि बुधवार को एक अलग ही नजारा देखने को मिला जब राज्यसभा में नवनिर्वाचित सांसदों के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान दोनों का आमना-सामना हुआ और दोनों ने एक-दूसरे का अभिवादन किया।

एक प्रत्यक्षदर्शी ने कहा, जब वे एक-दूसरे के आमने-सामने आए तो दोनों नेताओं ने एक-दूसरे का अभिवादन किया। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद और मल्लिकार्जुन खड़गे का भी अभिवादन किया। ये भी उच्च सदन के लिए चुने गए हैं।

45 सदस्यों ने शपथ ली लेकिन सभी की निगाहें ज्योतिरादित्य सिंधिया और दिग्विजय सिंह पर थीं। सिंधिया का विद्रोह मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार के पतन का कारण बना जब सिंधिया अपने समर्थक विधायकों के साथ भाजपा में शामिल हो गए।राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू की उपस्थिति में 45 निर्वाचित सांसदों ने बुधवार को शपथ ली। यह पहली बार है कि नए सदस्यों ने उच्च सदन कक्ष में ऐसे समय में शपथ ली है जब संसद का सत्र नहीं चल रहा है।

कमेंट करें
iQWcf