comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

सत्ता में आने पर मध्य प्रदेश में बनाएंगे रामपथ और नर्मदा परिक्रमा पथ- दिग्विजय सिंह

September 12th, 2018 12:42 IST

हाईलाइट

  • सत्ता में आने पर मध्य प्रदेश में बनाएंगे रामपथ और नर्मदा परिक्रमा पथ
  • दिग्विजय सिंह ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- धर्म की राह पर नहीं चलती बीजेपी
  • दिग्विजय ने कहा- मेरी कांग्रेस के लोगों से कटुता नहीं

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली।मध्य प्रदेश कांग्रेस समन्वय समिति के अध्यक्ष और वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सत्ता आने पर कांग्रेस 'रामपथ' और 'नर्मदा परिक्रमा पथ' का निर्माण कराएगी। सिंह ने बीजेपी को निशाना बनाते हुए कहा कि ये काम बीजेपी अपने कार्यकाल में अब तक नहीं करा पाई, लेकिन हम लोग इस काम को पूरा करेंगे। सिंह ने कहा, कि जब मैं नर्मदा परिक्रमा कर रहा था उस वक्त मैंने महसूस किया था कि नर्मदा परिक्रमा के लिए पथ बनाया जाना चाहिए, ताकि लोगों को यात्रा करने में सुविधा हो।

धर्म की राह पर नहीं चलती है बीजेपी
दिग्विजय ने कहा कि बीजेपी की राह कभी भी धार्मिक नहीं रही है। सिंह ने बताया कि निर्मोही अखाड़े के महंत के मुताबिक 1400 करोड़ रूपये विश्व हिन्दू परिषद के लोग खा गए। प्रदेश में गायों की स्थिति बेकार होती जा रही है। अवारा पुश बढ़ते जा रहे है। किसान रात-रात भर पहरा दे रहा है कि कहीं आवारा पुश उनके खेत न चर जाए। बीजेपी सिर्फ ये बताने की कोशिश करती है कि वह धार्मिक है। लेकिन उस राह पर चलती नजर नहीं आती है। उन्होंने धर्म को लेकर कहा कि 500 साल तक मुगलों का राज रहा, 150 साल ईसाइयों का राज था, तब सनानत धर्म खत्म नहीं हुआ। जो लोग कहते हैं कि हमारा धर्म कमजोर हो गया, वे खुद कमजोर हैं।

मेरी कांग्रेस से नहीं कटुता 
दिग्विजय ने उनके और कांग्रेस के बीच चल रही कटुता की खबरों को लेकर कहा है कि राजनीति में प्रतियोगी तरीके से प्रतिद्वंद्विता हो सकती है, लेकिन कटुता नहीं। मेरी कभी भी बीजेपी या संघ से कटुता नहीं रही तो फिर कांग्रेस के लोगों के साथ कैसे हो सकती है। बता दें कि लगातार कांग्रेस पार्टी में कटुता और गुटबाजी की खबरें सामने आ रही थी। जिस पर कई दिग्विजय समेत कई नेता इस बात से साफ इंकार कर चुके है। 

शिवराज के लिए नोटिस तैयार है, जल्द जारी होगा
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से दोस्ती को लेकर दिग्विजय ने कहा, शिवराज को देने के लिये नोटिस तैयार हो गया है और बहुत जल्द जारी होगा। सिंह ने कहा कि शिवराज सिंह मुझे देशद्रोही बता चुके हैं। उन्होंने ये भी कहा कि नक्सलियों और आतंकियों से भी मेरी नजदीकियां है। अगर सच में ऐसा है तो अब तक शिवराज ने मेरे खिलाफ सबूत पेश क्यों नहीं किए। न ही मेरे खिलाफ कोई मामला दर्ज है। इसके बाद शिवराज सिंह और बीजेपी  ऐसे आरोप लगा रही है, जिससे उन लोगों का मानसिक स्तर जाहिर होता है। दिग्विजय ने कहा, वह शिवराज सिंह पर व्यापमं घोटाला और अवैध रेत खनन में शामिल होने के आरोप लगा रहे हैं। दिग्विजय ने कहा कि अपनी असफलताओं को छिपाने के लिये बीजेपी सामाजिक तनाव के मुद्दे पैदा कर रही है। यही उसकी राजनीति है। मध्य प्रदेश में विकास के मॉडल का उदाहरण देते हुए कहा, शिवपुरी जिले में कुनों नदी पर महज तीन माह पहले बना पुल पहली बारिश में ढह जाता है। ये सब ई-टेंडरिंग का कमाल है।



 

कमेंट करें
5Iegf
NEXT STORY

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। किसी के लिए भी प्रॉपर्टी खरीदना जीवन के महत्वपूर्ण कामों में से एक होता है। आप सारी जमा पूंजी और कर्ज लेकर अपने सपनों के घर को खरीदते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि इसमें इतनी ही सावधानी बरती जाय जिससे कि आपकी मेहनत की कमाई को कोई चट ना कर सके। प्रॉपर्टी की कोई भी डील करने से पहले पूरा रिसर्च वर्क होना चाहिए। हर कागजात को सावधानी से चेक करने के बाद ही डील पर आगे बढ़ना चाहिए। हालांकि कई बार हमें मालूम नहीं होता कि सही और सटीक जानकारी कहा से मिलेगी। इसमें bhaskarproperty.com आपकी मदद कर सकता  है। 

जानिए भास्कर प्रॉपर्टी के बारे में:
भास्कर प्रॉपर्टी ऑनलाइन रियल एस्टेट स्पेस में तेजी से आगे बढ़ने वाली कंपनी हैं, जो आपके सपनों के घर की तलाश को आसान बनाती है। एक बेहतर अनुभव देने और आपको फर्जी लिस्टिंग और अंतहीन साइट विजिट से मुक्त कराने के मकसद से ही इस प्लेटफॉर्म को डेवलप किया गया है। हमारी बेहतरीन टीम की रिसर्च और मेहनत से हमने कई सारे प्रॉपर्टी से जुड़े रिकॉर्ड को इकट्ठा किया है। आपकी सुविधाओं को ध्यान में रखकर बनाए गए इस प्लेटफॉर्म से आपके समय की भी बचत होगी। यहां आपको सभी रेंज की प्रॉपर्टी लिस्टिंग मिलेगी, खास तौर पर जबलपुर की प्रॉपर्टीज से जुड़ी लिस्टिंग्स। ऐसे में अगर आप जबलपुर में प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं और सही और सटीक जानकारी चाहते हैं तो भास्कर प्रॉपर्टी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ध्यान रखें की प्रॉपर्टी RERA अप्रूव्ड हो 
कोई भी प्रॉपर्टी खरीदने से पहले इस बात का ध्यान रखे कि वो भारतीय रियल एस्टेट इंडस्ट्री के रेगुलेटर RERA से अप्रूव्ड हो। रियल एस्टेट रेगुलेशन एंड डेवेलपमेंट एक्ट, 2016 (RERA) को भारतीय संसद ने पास किया था। RERA का मकसद प्रॉपर्टी खरीदारों के हितों की रक्षा करना और रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश को बढ़ावा देना है। राज्य सभा ने RERA को 10 मार्च और लोकसभा ने 15 मार्च, 2016 को किया था। 1 मई, 2016 को यह लागू हो गया। 92 में से 59 सेक्शंस 1 मई, 2016 और बाकी 1 मई, 2017 को अस्तित्व में आए। 6 महीने के भीतर केंद्र व राज्य सरकारों को अपने नियमों को केंद्रीय कानून के तहत नोटिफाई करना था।