इंसाफ पाने के लिए एक ही परिवार के 13 मुस्लिम बने हिंदू, यह है पूरी कहानी

disturbed by up police action 13 muslims of the same family converted into hindu for getting justice
इंसाफ पाने के लिए एक ही परिवार के 13 मुस्लिम बने हिंदू, यह है पूरी कहानी
इंसाफ पाने के लिए एक ही परिवार के 13 मुस्लिम बने हिंदू, यह है पूरी कहानी
हाईलाइट
  • यह मामला जिले के निवाड़ा गांव में तीन महीने पहले की है।
  • इंसाफ पाने के लिए एक ही मुस्लिम परिवार के 13 सदस्यों ने हिंदू धर्म अपना लिया है।
  • युवा हिंदू वाहिनी के लोगों की मौजूदगी में धर्म परिवर्तन का कार्यक्रम आयोजित किया गया था।

डिजिटल डेस्क, बागपत। उत्तर प्रदेश के बागपत जिले में एक ही मुस्लिम परिवार के 13 सदस्यों ने हिंदू धर्म अपना लिया है। यह मामला जिले के निवाड़ा गांव का है। यहां तीन महीने पहले इस घर के एक सदस्य की मौत हो गई थी, लेकिन इंसाफ नहीं मिल पा रहा था। इसके बाद परिवार के 20 लोगों ने SDM से धर्म परिवर्तन करने की इजाजत मांगी थी। वहीं 20 में से 13 लोगों ने मंगलवार को हिन्दू रीति-रिवाज के अनुसार अपना नामकरण कर लिया। हालांकि परिवार के बाकी सात लोगों ने धर्म परिवर्तन नहीं किया है।

युवा हिंदू वाहिनी के लोगों की मौजूदगी में धर्म परिवर्तन का कार्यक्रम आयोजित किया गया था। कार्यक्रम में इन लोगों का हिंदू नामकरण भी किया गया। अख्तर अली ने अपना नाम बदलकर धर्म सिंह रख लिया है, जबकि उनके बेटे ने अपना नाम दिलशाद से बदलकर दिलेर सिंह कर लिया है। वहीं इस परिवार के ही नौशाद नरेंद्र सिंह और इरशाद अपना नाम बदलकर कवि बन गए हैं। धर्म परिवर्तन करने वालों में इनके अलावा इनकी पत्नियां, दो पोते और चार पोतियां भी शामिल हैं। धर्म परिवर्तन के बाद जय श्रीराम और हर हर महादेव के जयकारे भी लगाए गए। इस दौरान वंदे मातरम भी गाया गया।

क्या है पूरा मामला
बदरखा के रहने वाले अख्तर अली ने कहा कि 15 फरवरी, 2018 को वह अपना गांव छोड़कर दूसरे गांव चले गए थे। इसके बाद उनके बेटे का शव फांसी के फंदे से लटका मिला था। इसके बाद परिवार वालों ने पुलिस से मदद की गुहार लगाई थी और इसे हत्या करार दिया था। हालांकि पुलिस ने कोई मदद नहीं की और हत्या को आत्महत्या करार दे दिया। पीड़ित परिवार को थाने के खूब चक्कर काटने के बाद भी जब इंसाफ नहीं मिला, तो परिवार के सदस्यों ने हिंदू धर्म अपनाने का फैसला किया। इन्होंने इस संबंध में वहां के SDM को एफिडेविट भी दिया था। इसके बाद अपने गांव वापस आकर धर्म परिवर्तन कर लिया। इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए युवा हिन्दू वाहिनी के योगेंद्र तोमर ने कहा कि इन लोगों की घर वापसी हुई है। हालांकि इस मामले पर पुलिस प्रशासन खामोश दिखा। कार्यक्रम के दौरान पुलिस और प्रशासन नदारद दिखी।

Created On :   2 Oct 2018 7:37 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story