comScore

करुणानिधि के निधन के बाद बेटे स्टालिन की भावुक चिट्ठी, क्या एक बार अप्पा बुला सकता हूं

August 08th, 2018 22:00 IST
करुणानिधि के निधन के बाद बेटे स्टालिन की भावुक चिट्ठी, क्या एक बार अप्पा बुला सकता हूं

हाईलाइट

  • करुणानिधि के नाम स्टालिन की भावुक चिट्ठी।
  • लिखा "आप जहां भी जाते थे मुझे बता कर जाते थे''।
  • स्टालिन हैं DMK के उत्तराधिकारी।

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तमिलनाडु के पूर्व सीएम 94 वर्षीय DMK अध्यक्ष एम. करुणानिधि का मंगलवार की शाम निधन हो गया। चेन्नई के कावेरी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। करुणानिधि के निधन की खबर आते ही तामिलनाडु समेत पूरे देश में शौक की लहर दौड़ गई। इसी बीच करुणानिधि के बेटे और राजनैतिक उत्तराधिकारी एमके स्टालिन ने करुणानिधि के नाम एक भावुक चिट्ठी लिख अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर की है। इस पत्र को उन्होने तमिल भाषा में लिखा है जिसका शीर्षक है, ''क्या एक बार मैं आपको 'अप्पा' बुला सकता हूं?

स्टालिन ने खत में ये लिखा
करुणानिधि के बेटे एमके स्टालिन ने अपनी चिट्ठी में लिखा कि, ''आप जहां भी जाते थे मुझे बता कर जाते थे, लेकिन अब आप मुझे बिना बताए कहां चले गए? आप हमें ऐसी हालत में छोड़ कर कहां चले गए ? 33 साल पहले ही आपने बता दिया था कि आपके समाधि स्थल पर क्या लिखा जाए। उन्होने बेहद ही भावुकता से लिखा कि ''यहां वो शख्स लेटा है जिसने अपने पूरे जीवन में बिना थके काम किया। क्या अब आपने तय कर लिया है कि तमिल समाज के लिए आपने पर्याप्त काम कर लिया?  या आप कहीं छुप गए हैं ये देखने के लिए कि क्या कोई आपके 80 साल की उपलब्धियों को पीछे छोड़ सकता है?'

स्टालिन ही हैं अगले उत्तराधिकारी
करुणानिधि और दयालु के दूसरे बेटे एमके स्टालिन अपने पिता की विरासत संभालेंगे। स्टालिन ही उनके उत्तराधिकारी हैं। फिलहाल स्टालिन ही डीएमके पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष और कोषाध्यक्ष हैं। तमिलनाडु विधानसभा में वह नेता प्रतिपक्ष हैं और राज्य के पूर्व डिप्टी सीएम रह चुके हैं। उन्होंने दुर्गावथी से शादी की है।

कमेंट करें
IulB5