comScore

पंजाब में पाकिस्तान से सप्लाई की जा रही बड़ी तादाद में ड्रग्स, सिख नेता ने जताई आपत्ति

पंजाब में पाकिस्तान से सप्लाई की जा रही बड़ी तादाद में ड्रग्स, सिख नेता ने जताई आपत्ति

हाईलाइट

  • करनैल सिंह पीर मोहम्मद ने पाकिस्तान पर लगाया आरोप

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। पंजाब के एक सिख नेता ने पाकिस्तान पर ड्रग्स की तस्करी करके युवाओं को निशाना बनाने का आरोप लगाया है। इसे भारतीय पंजाब के खिलाफ छद्म युद्ध करार देते हुए, ऑल इंडिया सिख स्टूडेंट्स फेडरेशन के संरक्षक, करनैल सिंह पीर मोहम्मद ने कहा, ड्रग्स पाकिस्तान से आ रहे हैं और ड्रग सप्लाई को नियंत्रित करना हमारे लिए चुनौती बन रहा है।

उन्होंने कहा, "यह हमारे लिए" करो या मरो "की बात है। हमारे बच्चे और युवा तेजी से ड्रग्स के आदी होते जा रहे हैं। हाल ही में, पंजाब की एंटी-ड्रग्स स्पेशल टास्क फोर्स ने 532 किलोग्राम हेरोइन जब्त की, जो कि अब तक की सबसे बड़ी ड्रग खेप है, जिसकी कीमत  2,700 करोड़ रुपए बताई जा रही है।

हेरोइन की जब्ती इस तथ्य को सामने लाती है कि पाकिस्तान में ड्रग पेडलर्स सक्रिय हैं और भारत में हेरोइन को धकेलने की सख्त कोशिश कर रहे हैं। भारतीय सुरक्षा एजेंसियों के अनुसार, पाकिस्तान पड़ोस के देशों, विशेष रूप से श्रीलंका और मालदीव का भारत में ड्रग्स पंप करने के लिए उपयोग कर रहा है। करनैल सिंह ने नई दिल्ली और इस्लामाबाद के बीच मादक पदार्थों की रोकथाम के लिए बातचीत पर जोर दिया, क्योंकि यह पंजाब में युवाओं के जीवन को बर्बाद कर रहा है।

हमारी सरकार को पाकिस्तान सरकार के साथ बात करनी चाहिए। हम एक बड़े नुकसान का सामना कर रहे हैं। पंजाब के युवाओं को ड्रग्स के खतरे से बचाने के अलावा हमारे पास कोई अन्य एजेंडा नहीं है। यह लोगों को पंजाब से दूसरे देशों में पलायन करने के लिए मजबूर कर रहा है। करनैल सिंह ने कहा कि हमारे लिए ये एक बड़ा मुद्दा है। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS), नई दिल्ली द्वारा किए गए 2015 के एक अध्ययन में कहा गया है कि पंजाब राज्य में 200,000 से अधिक लोग नशे के आदी हैं।

कमेंट करें
kINeA