जम्मू-कश्मीर: जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में करोड़ों रुपये का नशीला पदार्थ बरामद

October 3rd, 2021

हाईलाइट

  • जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में करोड़ों रुपये का नशीला पदार्थ बरामद

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने रविवार को कहा कि उरी सेक्टर में सुरक्षा बलों ने नशीली दवाओं की तस्करी की एक बड़ी कोशिश को नाकाम कर दिया, जिसमें पाकिस्तानी निशान वाले ड्रग्स बरामद किए गए। पुलिस ने कहा, 2 अक्टूबर को, उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर तैनात भारतीय सैनिकों ने कुछ संदिग्ध गतिविधि देखी।

इलाके की तलाशी के दौरान, दो बैग बरामद किए गए। बैगों में बड़ी मात्रा में प्रतिबंधित सामग्री थी। दो बैगों की जांच में पाकिस्तानी चिह्नें वाले पैकेजों में लगभग 25 से 30 किलोग्राम नशीली दवाओं जैसे पदार्थ का पता चला। हेरोइन जैसे पदार्थ की सही प्रकृति का पता लगाया जा रहा है।

संदिग्ध मादक पदार्थ की कीमत करीब 20 से 25 करोड़ रुपए है। उन्होंने कहा, सामग्री को संबंधित पुलिस को सौंपे जाने के बाद कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी गई है। पुलिस ने कहा, उरी थाने की प्राथमिकी संख्या 101 में कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। एलओसी पर भारी मात्रा में नशीली दवाओं की खेप पाकिस्तान स्थित नार्को-आतंकवादी गठजोड़ के नापाक मंसूबों और भारत में उग्रवाद और वित्त उग्रवाद को बढ़ावा देने के लिए इसके शत्रुतापूर्ण इरादे को प्रदर्शित करती है

(आईएएनएस)