BJP नेता ने मुख्यालय में की फांसी लगाने की कोशिश, टिकट बंटवारे से था नाराज

Election 2018: Angry BJP leader was trying to commit suicide After ticket sharing in Rajasthan
BJP नेता ने मुख्यालय में की फांसी लगाने की कोशिश, टिकट बंटवारे से था नाराज
BJP नेता ने मुख्यालय में की फांसी लगाने की कोशिश, टिकट बंटवारे से था नाराज
हाईलाइट
  • पुलिस ने मामला दर्ज कर भाजपा नेता को किया गिरफ्तार
  • पैसाशूट कैंडीडेट को टिकट देने से नाराज थे लोकेश सैनी
  • भाजपा कार्यकर्ताओं ने काफी जद्दोजहद के बाद नेता को बचाया

डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर में टिकट बंटवारे से नाराज भाजपा नेता ने कार्यालय में ही फांसी लगाने की कोशिश की, हालांकि वहां मौजूद कार्यकर्ताओं ने काफी जद्दोजहद के बाद उन्हें बचाने में कामयाबी हासिल कर ली, लेकिन अचानक हुई इस घटना से पूरे भाजपा कार्यालय में सनसनी फैल गई। किसी ने इस घटना की सूचना पुलिस को दे दी, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला दर्ज कर भाजपा नेता को गिरफ्तार कर लिया है। 


दरअसल, राजस्थान में कांग्रेस की गहलोत सरकार में मंत्री रहे रामकिशोर सैनी ने शुक्रवार शाम 5 बजे पहले भाजपा का दामन थाम लिया है। भाजपा सैनी को बांदीकुई विधानसभा क्षेत्र से सचिन पायलट के करीबी जीआर खटाना के खिलाफ उतारने की योजना बना रही है। इस बात से ही नाराज होकर बांदीकुई से कार्यालय पहुंचे भाजपा नेता लोकेश सैनी ने आत्महत्या करने की कोशिश की। 


देर शाम कार्यालय पहुंचे लोकेश सैनी ने बीजेपी मुखायलय में पेड़ पर चढ़कर गमछे से फांसी लगाने की कोशिश की। उन्हें रोकने के लिए वहां मौजूद लोगों ने तुरंत दौड़ लगा दी। लोगों ने लोकेश के पैरों को हाथ से ऊपर उठाने की कोशिश की, लेकिन लोकेश गमछा गले में डालकर पेड़ से झूलने लगे। मौके पर मौजूद भाजपा कार्यकर्ताओं ने पेड़ पर चढ़कर लोकेश को काबू में किया और पेड़ से नीचे उतारा। मौके पर पहुंची पुलिस लोकेश को अशोकनगर पुलिस स्टेशन ले गई। 

 

पार्टी के लिए लगा दिया जी-जान, टिकट दूसरे को
लोकेश ने बताया कि वो पिछले 5 साल से भाजपा के लिए जी जान से जुटे हुए हैं। इसके बाद भी बीजेपी कांग्रेस के पैराशूट उम्मीदवार को विधानसभा चुनाव लड़ाना चाहती है। इस बात से दुखी होकर ही उन्होंने पार्टी दफ्तर में जान देने की कोशिश की। पुलिस ने लोकेश पर आत्महत्या की कोशिश करने का मामला दर्ज किया है। लोकेश को कोर्ट में पेश किया जाएगा। इस  घटना के बाद भाजपा और कांग्रेस कार्यालाय में बड़ी संख्या में पुलिस तैनात कर दी गई है। बता दें कि टिकट बंटवारे को लेकर नेताओं में लगातार खींचतान चली आ रही है।

Created On :   17 Nov 2018 4:07 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story