दैनिक भास्कर हिंदी: MP, राजस्थान समेत पांच राज्यों में चुनावों की घोषणा, नामांकन से लेकर नतीजों तक ऐसा रहेगा चुनावी कार्यक्रम

October 7th, 2018

हाईलाइट

  • मध्यप्रदेश और मिजोरम में 28 नवंबर को होगा मतदान
  • छत्तीसगढ़ में 12 और 20 नवंबर को किया जाएगा मतदान
  • राजस्थान व तेलंगाना में 7 दिसंबर मतदान की तारीख

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों का बिगुल बज चुका है। मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, मिजोरम और तेलंगाना में चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है। शनिवार को मुख्य चुनाव आयुक्त ओपी रावत ने प्रेस कांफ्रेस कर कहा कि 15 दिसंबर से पहले पांचों राज्यों में चुनावी प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। मध्यप्रदेश और मिजोरम में 28 नवंबर, छत्तीसगढ़ में 12 और 20 नवंबर और राजस्थान व तेलंगाना में 7 दिसंबर को मतदान किया जाएगा। मतों की गिनती 11 दिसंबर को की जाएगी।

कांग्रेस ने लगाया था आरोप
बता दें कि पहले चुनाव आयोग 12.30 बजे प्रेस कांफ्रेंस करने वाला था, लेकिन कुछ देर बात ही समय बदलकर 3 बजे कर दिया गया। समय बदलने के बाद कांग्रेस ने आरोप लगया है कि पीएम नरेंद्र मोदी की राजस्थान में चुनावी रैली होने के कारण बदलाव किया गया। बता दें कि मध्य प्रदेश की 230, छत्तीसगढ़ की 90, राजस्थान की 200, तेलंगाना की 119 और मिजोरम की 40 विधानसभा सीटों पर चुनाव होना है। बता दें कि मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भाजपा की सरकार है, जबकि मिजोरम में कांग्रेस काबिज है। बीजेपी शासित तीनों राज्यों में कांग्रेस और भाजपा के बीच कड़ा मुकाबला रहता है। तेलंगाना में चंद्रशेखर राव की तेलंगाना राष्ट्र समिति की सरकार थी। उन्होंने राज्यपाल से मिलकर हाल ही में विधानसभा भंग करवा दी थी।

 

 

खबरें और भी हैं...