comScore

Delhi Election 2020 : अनुराग ठाकुर, प्रवेश वर्मा नहीं कर सकेंगे प्रचार, चुनाव आयोग का आदेश

Delhi Election 2020 : अनुराग ठाकुर, प्रवेश वर्मा नहीं कर सकेंगे प्रचार, चुनाव आयोग का आदेश

हाईलाइट

  • चुनाव आयोग की केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और सांसद प्रवेश वर्मा पर कार्रवाई
  • आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में की गई कार्रवाई
  • यह कदम भाजपा के दोनों नेताओं को कारण बताओ नोटिस जारी करने के बाद उठाया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने बुधवार को केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और सांसद प्रवेश वर्मा पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में कार्रवाई की है। चुनाव आयोग ने इन दोनों नेताओ को दिल्ली विधानसभा चुनाव लिए भाजपा के स्टार प्रचारकों के रूप में हटाने का आदेश दिया। पोलिंग बॉडी ने यह कदम भाजपा के दोनों नेताओं को कारण बताओ नोटिस जारी करने के बाद उठाया है।

जारी किया था कारण बताओ नोटिस
चुनाव आयोग ने मंगलवार को केंद्रीय राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर को कारण बताओ नोटिस जारी किया था। दिल्ली में चुनावी रैली के दौरान उनकी कथित विवादास्पद टिप्पणी के लिए ये नोटिस जारी किया गया था। चुनाव आयोग ने ठाकुर को नोटिस का जवाब देने के लिए 30 जनवरी को दोपहर 12 बजे तक का समय दिया है।

CEO ऑफिस ने सौंपी चुनाव आयोग को रिपोर्ट
इससे पहले दिन में, दिल्ली के CEO ऑफिस ने भाजपा सांसद ठाकुर और प्रवेश वर्मा की भाषण में इस्तेमाल की गई 'उत्तेजक' भाषा पर चुनाव आयोग को रिपोर्ट सौंपी थी। रिपोर्ट में शाहीनबाग में सीएए के खिलाफ चल रहे धरना-प्रदर्शन पर वर्मा की टिप्पणी और धार्मिक स्थलों के बारे में उनके ट्वीट के अलावा ठाकुर के कथित नारे देश के गद्दारों को, गोली मारो सालों को का जिक्र किया गया था।

क्या कहा था प्रवेश वर्मा ने?
वर्मा ने कहा था कि मस्जिद और कब्रिस्तान, अस्पतालों व स्कूलों सहित राजधानी के 500 से ज्यादा सरकारी संपत्तियों में हैं। उन्होंने कहा कि जहां ये अवैध संरचानाएं बनी हैं, वे जमीन दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए), दिल्ली नगर निगम (एमसीडी), दिल्ली जल बोर्ड और कई अन्य सरकारी एजेंसियों की हैं।

प्रवेश वर्मा का एक और बयान सामने आया था जिसमें उन्होंने कहा था लाखों लोग शाहीन बाग में इकट्ठा होते हैं। दिल्ली के लोगों को सोच समझ कर फैसला लेना होगा। वह आपके घरों में घुसेंगे, आपकी बहनों और बेटियों के साथ बलात्कार करेंगे, उन्हें मारेंगे। आज वक्त है, मोदी जी और अमित शाह कल आपको बचाने नहीं आएंगे।

कमेंट करें
hGiC0