दैनिक भास्कर हिंदी: छत्तीसगढ़: बलौदा बाजार में बोले राहुल- धन कुबेरों के लिए काम करते हैं मोदी

November 13th, 2018

हाईलाइट

  • आज से दो दिवसीय छत्तीसगढ़ दौरे पर राहुल गांधी
  • दूसरे चरण के लिए मतदान से पहले करेंगे चुनावी रैली
  • 20 नबंवर को होगा दूसरे चरण का मतदान

डिजिटल डेस्क, रायपुर। दो दिवसीय चुनावी दौरे पर छत्तीसगढ़ के बलौदा बाजार पहुंचे राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला। राहुल ने कहा, कि देश के चौकीदार ने सिर्फ चोरी करवाने का काम किया है। पीएम मोदी आज तक किसानों का कर्ज माफ नहीं करा पाए, लेकिन मोदी ने अपने 15  दोस्तों का 3 लाख 50 हजार करोड़ का कर्ज माफ कर दिया। जब केन्द्र में कांग्रेस की सरकार थी। तब हमारी सरकार ने किसानों का 70 हजार करोड़ का कर्ज माफ किया था। 

राहुल ने रमन सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, जैसा व्यवहार देश के किसानों के साथ केन्द्र की मोदी सरकार कर रही है। ठीक वैसा ही व्यवहार रमन सरकार छत्तीसगढ़ की जनता के साथ कर रही है। रमन सरकार ने किसानों का बोनस तक खत्म कर दिया। आज छत्तीसगढ़ का किसान आत्महत्या कर रहा है। कर्ज के बोझ में दबा हुआ है, लेकिन रमन सरकार को किसानों बिगड़ती स्थिति दिखाई नहीं देती है। सीबीआई मामले पर पीएम मोदी को घेरते हुए राहुल गांधी ने कहा, देर रात को एक बजे सीबीआई जांच करने वाली थी तो मोदी ने सीबीआई के शीर्ष अधिकारियों को छुट्टी पर भेज दिया क्योंकि देश का प्रधानमंत्री जांच से डरता है। अगर सीबीआई राफेल मामले की जांच पूरी कर लेती तो मोदी और अंबानी दोनों जेल चले जाते है। 

राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते कहा कि, प्रधानमंत्री मोदी अनिल अंबानी के साथ फ्रांस गए और एचएएल से राफेल का अनुबंध छीन कर उन्हें दे दिया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने गरीबों से 30,000 करोड़ रुपए छीने और यह रकम अनिल अंबानी की जेब में डाल दी, मोदी धन कुबेरों के लिए काम करते हैं। राहुल ने कहा, पीएम मोदी हर रोज गरीब की जेब से पैसा निकालकर अपने अरबपति मित्रों में बांट देता है। राहुल ने कहा, पीएम मोदी और भाजपा के मंत्रियों-मुख्यमंत्रियों ने आपके पैसों से मार्केटिंग की है। मैं छत्तीसगढ़ की जनता के बीच ये दावा करता हूं कि मोदी चुनाव हराने के बाद टीवी पर देखना बंद हो जाएगा। ठीक ऐसा ही हाल रमन सिंह का होगा। राहुल ने कहा, हमने हर वर्ग के एक लाख लोगों की बात सुनकर घोषणा पत्र बनाया है। राहुल ने कहा, हम आपको वो सरकार आपको देना चाहते है जो आपके मन की सुनकर काम करे, हम आपको वो सरकार नहीं देना चाहते है जो सिर्फ अपने मन की बात करें। 

बता दें कि राहुल गांधी छत्तीसगढ़ के बाद 16 नवंबर को शहडोल जिले में एक लंबा रोड शो करेंगे। इसी तारीख को पीएम मोदी जैतपुर विधानसभा क्षेत्र के लालपुर हवाई पट्टी में मोदी चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इससे पहले राहुल गांधी के दौरे से एक दिन पहले सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी और उनकी मां सोनिया गांधी पर जमकर निशाना साधा था। इस दौरान उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टी की राजनीति 'एक परिवार से शुरू होकर उसी पर खत्म हो जाती है।

राहुल रायपुर से हेलिकाप्टर द्वारा दोपहर 12 महासमुंद पहुंचे। जिसके बाद, दोपहर 1.30 बजे बलौदाबाजार पहुंचे। राहुल दोपहर 3 बजे जांजगीर-चांपा शाम 4.30 बजे खरसिया, रायगढ़ की जनसभा में शामिल होंगे। इसके अलावा राहुल गांधी 14 नवंबर को बुधवार को 11.30 बजे हेलिकाप्टर द्वारा रंजना कटघोरा जायेंगे। दोपहर 12 बजे रंजना, कटघोरा, कोरबा, दोपहर 2 बजे तखतपुर, बिलासपुर, दोपहर 3.30 बजे कवर्धा, शाम 5 बजे भिलाई की जनसभा में शामिल होने के बाद रायपुर आकर इंडिगो की नियमित विमान सेवा द्वारा रायपुर से दिल्ली के लिये रवाना होंगे। 

गौरतलब है कि दूसरे चरण के निर्वाचन के लिए 26 अक्टूबर को अधिसूचना जारी होने के बाद से 2 नवम्बर तक चली नामांकन दाखिले की प्रक्रिया के दौरान अभ्यर्थियों द्वारा कुल 2,655 नामांकन पत्र दाखिल किए गए थे। सोमवार 5 नवम्बर को नामांकन वापस लेने की अंतिम के बाद 1,101 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। दूसरे चरण के निर्वाचन के लिए 19 जिलों की 72 विधानसभा क्षेत्रों में 20 नवम्बर को मतदान और 11 दिसम्बर को मतगणना होगी। 

 

खबरें और भी हैं...