जम्मू-कश्मीरः शोपियां में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने मार गिराए चार आतंकवादी

Encounter in Jammu Kashmir Security Forces killed terrorists in Operation Melahura in Shopian
जम्मू-कश्मीरः शोपियां में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने मार गिराए चार आतंकवादी
जम्मू-कश्मीरः शोपियां में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने मार गिराए चार आतंकवादी

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के शोपियां (Shopian) में बुधवार को सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। शोपियां के मलहूरा इलाके में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों (Terrorists) को मार गिराया है। मारे गए आतंकियों के पास से हथियार भी बरामद किए गए हैं। सुरक्षाबलों का यह ऑपरेशन भी अब खत्म हो गया है।

पुलिस ने बयान जारी कर कहा, शोपियां के मेलहूरा में ऑपरेशन में सभी चार आतंकवादी मारे गए हैं। सूत्रों ने कहा कि मारे गए आतंकवादियों की पहचान का पता लगाने की कोशिश की जा रही है। आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में मिले एक विशेष इनपुट के बाद शोपियां में पुलिस और सेना द्वारा मंगलवार रात एक कॉर्डन एंड सर्च ऑपरेशन (सीएएसओ) शुरू किया गया। आतंकियों ने खोजी अभियान के दौरान सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। दो आतंकी बुधवार तड़के मारे गए और बाद में अन्य दो को भी बलों ने मार गिराया।

जम्मू-कश्मीरः शोपियां और किश्तवाड़ में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने ढेर किए चार आतंकी

17 अप्रैल को शोपियां और किश्तवाड़ में चार आतंकी ढेर
इससे पहले जम्मू-कश्मीर में शुक्रवार (17 अप्रैल) को भी सुरक्षाबलों को कामयाबी मिली थी। शोपियां और किश्तवाड़ में मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मार गिराया था। आतंकियों के पास से हथियार भी बरामद किए गए थे। भारतीय सुरक्षाबलों ने शोपिया के डियारू गांव में दो आतंकियों को मारा था वहीं किश्तवाड़ में भी दो आतंकियों को ढेर किया। 

11 अप्रैल को कुलगाम के डीएच पोरा इलाके में मुठभेड़
कुलगाम के डीएच पोरा इलाके में दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया था। सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच गोलीबारी हुई।

जम्मू-कश्मीर: पुंछ सेक्टर में पाकिस्तान ने किया सीजफायर उल्लंघन, कुलगाम में मुठभेड़

11 अप्रैल को जैश-ए-मोहम्मद का ग्राउंड वर्कर गिरफ्तार
जम्मू-कश्मीर के आरएस पुरा से एक संदिग्ध जैश-ए-मोहम्मद के ग्राउंड वर्कर को गिरफ्तार किया गया था। आतंकी के पास से हवाला के पैसे और 5 सिम कार्ड बरामद हुए। यह पाकिस्तान से जुड़े आतंकियों के संपर्क में था। गिरफ्तार आतंकी की पहचान कुपवाड़ा के हंदवाड़ा निवासी मुजफ्फर अहमद बेग के रूप में हुई थी।

8 अप्रैल को सोपोर में जैश-ए-मोहम्मद का कमांडर ढेर
बुधवार (8 अप्रैल) को भी जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। बारामूला जिले के सोपोर इलाके में मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बलों ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के एक कमांडर को मार गिराया था। मारे गए आतंकी की पहचान सजाद नवाब डार के रूप में हुई थी। आतंकी के पास से कई सारे हथियार भी बरामद किए गए थे। 

4 अप्रैल यानी शनिवार को भी कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मार गिराया। साथ ही तीन जवान भी घायल हो गए थे।

Created On :   22 April 2020 4:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story