दैनिक भास्कर हिंदी: रस्मों रिवाज के साथ हुई तेजप्रताप-ऐश्वर्या राय की सगाई, लालू को किया मिस, देखिए तस्वीरें

April 18th, 2018

डिजिटल डेस्क, पटना। आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव की बिहार के पूर्व सीएम दरोगा राय की पोती ऐश्वर्या राय से सगाई हो गई है। पटना के होटल मौर्या में आयोजित भव्य समारोह में दोनों ने एक-दूसरे को अंगूठी पहनाई। इस दौरान दोनों परिवारों के लोग शामिल थे लेकिन लालू यादव जेल में होने की वजह से कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाए। सगाई के बाद तेज प्रताप यादव ने ट्विटर पर  'मिस यू पापा' भी लिखा है।  
 

 

तेजप्रताप और ऐश्वर्या की सगाई दोपहर लगभग 12 बजे शुरू हुई थी। तेजप्रताप ने ब्लू कलर का सूट पहना था। छोटे भाई तेजस्वी यादव उनकी सभी बहनें, जीजा और मां राबड़ी देवी भी मौजूद रहे। मंत्रोच्‍चारण और विधि-विधान के साथ पूजा की गई। 
 


 

पूजा की रस्म के के बाद दुल्‍हन ऐश्‍वर्या वहां पहुंची। तेजप्रताप की मां राबड़ी देवी ने उन्‍हें तिलक लगाया। इसके बाद शुभ मुहूर्त में तेजप्रताप और ऐश्‍वर्या ने एक दूसरे को अंगूठी पहनाई। फिर तमाम बड़े लोगों का आशीर्वाद लिया। 



ऐश्वर्या राय तेज प्रताप की मैचिंग में नीले कलर का जड़ी वर्क वाला लहंगा पहनी हुई थीं। तस्वीरों में वो कुछ रस्में निभाती हुई नजर आ रही हैं। 
 


तेज प्रताप यादव की मां राबड़ी देवी सगाई के दौरान रस्में निभाती हुईं नजर आ रही हैं। 
 

 

ऐश्वर्या RJD विधायक चंद्रिका राय की बेटी हैं। ऐश्वर्या ने एमिटी यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है। 
 


 

जानकारी के मुताबिक कार्यक्रम में पार्टी के लोगों को नहीं बुलाया गया है। राजनीति से जुड़े तमाम लोगों को शादी में बुलाने की तैयारी है। सगाई के कार्यक्रम में लगभग 200 मेहमान शामिल हुए। अगले महीने 12 मई को दोनों शादी के बंधन में बंध जाएंगे।