पीएम मोदी के कृषि कानून वापस लेने की घोषणा के बाद भी किसान आंदोलन पर डटे रहेंगे टिकैत

FARMER PROTEST V/S RETURN LAW पीएम मोदी के कृषि कानून वापस लेने की घोषणा के बाद भी किसान आंदोलन पर डटे रहेंगे टिकैत
हाईलाइट
  • कानूनों की संसद से वापसी के साथ आंदोलन की वापसी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन पर तीन किसान कृषि कानून वापस लेने का ऐलान किया। प्रधानमंत्री की घोषणा के बाद भी राकेश टिकैत आंदोलन खत्म न करने पर अड़े हुए हैं। मोदी सरकार के इस बड़े ऐलान के बाद भी आंदोलन का चेहरा बने बीकेयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने ट्वीट करके कहा कि अभी आंदोलन खत्म नहीं होगा। उन्होंने कहा आंदोलन तत्काल वापस नहीं होगा। आगे भी हम आंदोलन पर टिके रहेंगे। 

 

राकेश टिकैत का कहना है कि संसद में कानून वापस लिए जाने तक किसान आंदोलन करते रहेंगे। एमएसपी गारंटी पर कानून बनाना होगा। उन्होंने कहा कि यह किसानों की जीत है,और आंदोलन खत्म नहीं करेंगे। उन्हें मोदी सरकार पर भरोसा नहीं है। आंदोलन में मरने वाले करीब  750 से अधिक किसानों और इस आंदोलन का हिस्सा बनने वाले सभी आंदोलनकारियों को यह जीत समर्पित है।

आंदोलनरत बीकेयू नेता राकेश टिकैत ने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि पीएम ने 15-15 लाख रुपये देने का भी ऐलान किया था लेकिन आज तक कितनों को 15 लाख रुपये मिले? राकेश टिकैत का कहना है कि अभी न्यूनतम समर्थन मूल्य पर स्थिति साफ तौर पर स्पष्ट नहीं हुई है। जब संसद में तीनों कानून वापस हो जाएंगे तभी आंदोलन भी वापस होंगे। हम उस दिन का इंतजार करेंगे जब कृषि कानूनों को संसद में रद्द किया जाएगा । सरकार न्यूनतम समर्थन मूल्य के साथ-साथ किसानों के दूसरे मुद्दों पर भी बातचीत करें। 

 

 

 

 

Created On :   19 Nov 2021 7:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story