दैनिक भास्कर हिंदी: फारूक अब्दुल्ला ने हिटलर से की पीएम मोदी की तुलना, बालाकोट एयरस्ट्राइक को बताया नकली

April 14th, 2019

हाईलाइट

  • फारुक अब्दुल्ला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना एडॉल्फ हिटलर से की है।
  • अब्दुल्ला ने कहा कि हिटलर भी वही बातें कहते थे जो आज पीएम मोदी कह रहे हैं।
  • फारुक श्रीनगर शहर के खानयार इलाके में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे।

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) के अध्यक्ष और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना पूर्व जर्मन तानाशाह एडॉल्फ हिटलर से की है। फारुक अब्दुल्ला ने कहा कि हिटलर भी वही बातें कहते थे जो आज पीएम मोदी कह रहे हैं। अब्दुल्ला ने कहा कि जैसे पीएम मोदी 'सबका साथ, सबका विकास' कह रहे हैं, वैसे ही हिटलर ने भी जर्मनी में यही बातें कही थीं।

फारुक श्रीनगर शहर के खानयार इलाके में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा, हम सभी जानते हैं कि पुलवामा हमले में कम से कम 40 केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के जवान मारे गए थे, लेकिन पीएम मोदी केवल बालाकोट, बालाकोट और बालाकोट के बारे में बात करते हैं। क्या उन्होंने कभी जांच करवाने की बात कही?

NC चीफ ने कहा, पीएम हिटलर की तरह बोलते हैं और हिटलर की तरह ही दिखते भी हैं। हिटलर ने मीडिया पोर्टल्स को तब लोगों को सच्चाई दिखाने से बैन कर दिया था और आज भी यही हो रहा है। पीएम मोदी पाकिस्तान के साथ 'फर्जी' युद्ध करके लोगों को बेवकूफ बना रहे हैं। वह बालाकोट हमले के नाम पर ढोल पीट रहे हैं।

अब्दुल्ला ने बीजेपी के कुछ शीर्ष लोगों द्वारा बार-बार किए जा रहे दावों को भी खारिज कर दिया, जिसमें कहा जा रहा था कि भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान में किए गए एयरस्ट्राइक में सैकड़ों आतंकवादी मारे गए थे। इतना ही नहीं अब्दुल्ला ने भारतीय वायुसेना द्वारा बालाकोट में किए गए एयरस्ट्राइक को नकली करार दिया। आर्टिकल 370 और 35A पर अपना रुख सख्त करते हुए, अब्दुल्ला ने चेतावनी दी कि जम्मू और कश्मीर के निवासी इन दोनों धाराओं को निरस्त करने किए जाने पर लड़ने के लिए तैयार हैं।

अब्दुल्ला ने बीजेपी अध्यक्ष चेतावनी देते हुए कहा, अमित शाह ने हमें धमकी दी और कहा कि धारा 370 और 35A को रद्द कर दिया जाएगा। अमित शाह अगर तुममें हिम्मत है तो कश्मीर का दौरा करो और यहां के लोगों का सामना करो। फारुक अब्दुल्ला ने कश्मीर के लोगों से पूर्ण सरकार के लिए वोट करने का भी अनुरोध किया। बता दें कि लोकसभा चुनाव की शुरुआत 11 अप्रैल से हो चुकी है और 19 मई तक जारी रहेगी। मतों की गिनती 23 मई को होगी।