दैनिक भास्कर हिंदी: मुंबई : गोरेगांव की एक बिल्डिंग में आग, 3 की मौत, कई घायल

May 28th, 2018

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुंबई के गोरेगांव में स्थित एक बहुमंजिला इमारत में अचनाक आग लग गई। इस हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई वहीं कई लोग घायल हो गए हैं जिनमें से दो लोगों की हालत गंभीर है। आग गोरेगांव वेस्ट में स्थित टेक्निक प्लस वन बिल्डिंग में आग लगी है। आग पर काबू पा लिया गया है। वहीं बिल्डिंग के अंदर फंसे लोगों को बाहर निकालने के लिए सर्च ऑपरेशन जारी है।

 

तीन की मौत, 9 घायल

दरअसल रविवार शाम गोरेगांव के एसवी रोड पर स्थित टेक्निक प्लस वन बिल्डिंग में अचानक आग लग गई। घटना की जानकारी मिलते ही दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं और काफी देर बाद आग पर काबू पाया। हादसे में तीन लोगों की मौत की पुष्टि की गई, जबकि करीब 9 लोग घायल हुए हैं। इनमें दमकल विभाग का एक अधिकारी भी शामिल है। दो लोगों की हालत गंभीर है। जिन्हें बेहोशी की हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।   

 

 

दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि बचाव अभियान के दौरान एक दमकलकर्मी घायल हुआ है जिसका इलाज चल रहा है। वहीं पुलिसकर्मियों के साथ दमकलकर्मी बचाव कार्य में जुटे हुए हैं। बिल्डिंग के अंदर फंसे हुए लोगों को निकालने की कोशिश की जा रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक जो लोग घायल हुए हैं वो बिल्डिंग में फंसे होने की वजह से धुएं के कारण घायल हुए हैं। हालांकि कुछ लोग आग में झुलसने की वजह से गंभीर हालत में हैं। इस बहुमंजिला इमारत में बेसमेंट, दो पोडियम और 9 मंजिलें हैं।


 

दमकल की आधा दर्जन से अधिक गाड़ियां मौके पर पहुंची

बताया जा रहा है कि दमकल की आठ गाड़ियों और आधा दर्जन से अधिक पानी के टैंकर मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाया। हालांकि अभी तक आग लगने के कारण का पता नहीं चल पाया है। स्थानीय लोगों के मुताबिक हादसे के वक्त बिल्डिंग के अंदर सात लोग थे, जिनमें से तीन लोग लापता बताए जा रहे हैं। बाकी को सुरक्षित निकाल लिया गया है। चार फायरकर्मियों को सांस लेने में दिक्कत होने की वजह से उन्हें गोरेगांव के सिद्धार्थ अस्पताल में भर्ती कराया गया है।