पुर्तगाल में फिर से आग की चेतावनी जारी

Fire warning issued again in Portugal
पुर्तगाल में फिर से आग की चेतावनी जारी
पुर्तगाल में अलर्ट पुर्तगाल में फिर से आग की चेतावनी जारी
हाईलाइट
  • आग के इस्तेमाल से 54 फीसदी आग की आपदाएं आती हैं

डिजिटल डेस्क, लिस्बन। देश के आंतरिक प्रशासन मंत्री जोस लुइस कार्नेइरो ने कहा कि पुर्तगाल एक बार फिर रविवार से मौजूदा मौसम संबंधी और पर्यावरणीय परिस्थितियों के कारण अलर्ट पर रहेगा। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, कार्नेइरो ने कहा कि अलर्ट 23 अगस्त तक चलेगा और पूरे पुर्तगाली मुख्य भूमि पर लागू होगा। एक संवाददाता सम्मेलन में कार्नेइरो ने बताया कि सतर्क स्थिति का अर्थ है आग के उपयोग, मशीनरी के उपयोग और कृषि कार्य के साथ-साथ जंगलों तक पहुंच के संबंध में विशेष सीमाएं। उन्होंने कहा कि आग के इस्तेमाल से 54 फीसदी आग की आपदाएं आती हैं।

पुर्तगाल के अधिकांश हिस्से रविवार से शुरू होने वाली एक नई हीटवेव के लिए हैं, और तापमान फिर से 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर हो सकता है। हवाओं के 60 किमी प्रति घंटे तक पहुंचने की भविष्यवाणी के साथ, यह सूखे के साथ-साथ आग के लिए मौसम संबंधी स्थिति पैदा करेगा। कार्नेइरो ने कहा कि देश इन असाधारण परिस्थितियों में अपने लोगों की रक्षा करने की पूरी कोशिश कर रहा है।

अग्निशामकों से लेकर स्थानीय समुदायों तक, हर कोई अपना सर्वश्रेष्ठ कर रहा है। पुर्तगाल हाल के वर्षो में अपने सबसे खराब जलवायु संकटों में से एक का सामना कर रहा है, जिसके परिणामस्वरूप इस साल की शुरुआत से 84, 000 हेक्टेयर से अधिक भूमि जल चुकी है। यूरोपीय वन अग्नि सूचना प्रणाली के आंकड़ों के अनुसार, यह देश के 1 प्रतिशत क्षेत्र के बराबर है।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 Aug 2022 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story