दैनिक भास्कर हिंदी: कैबिनेट बैठक में बोले कमलनाथ, कम समय में काम पूरा करें अधिकारी

December 27th, 2018

हाईलाइट

  • मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ली कैबिनेट बैठक
  • मंत्रियों के साथ ही सभी विभागों के प्रमुख सचिव भी रहे मौजूद
  • सीएम कमलनाथ ने अधिकारियों को दी सख्त हिदायत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बुधवार को भोपाल में कैबिनेट की बैठक ली, जिसमें नए मंत्रियों के साथ ही सभी विभागों के प्रमुख सचिव भी मौजूद रहे। सीएम कमलनाथ ने अधिकारियों को नसीसहत देते हुए कहा कि काम में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। गुरुवार को एक बार फिर कैबिनेट की बैठक होगी। इस बैठक में किसानों के कर्जमाफी को लेकर भी चर्चा की जाएगी।

सीएम कमलनाथ ने मंत्रियों से कहा कि विभाग मुख्यमंत्री सचिवालय से नहीं चलाए जाएंगे। अपने विभाग मंत्री खुद ही चलाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि वचन पत्र में दिए गए वादों को पूरा करना मंत्रियों की जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि सीमित समय में कामों का क्रियान्वयन किया जाना चाहिए। बैठक में बिजली बिल आधे करने पर बातचीत हुई और ऊर्जा विभाग का प्रेजेंटेशन भी जारी किया गया।

बता दें कि अपने वचन पत्र में कांग्रेस ने बिजली के बिल आधा करने का ऐलान किया था। गुरुवार को होने वाली कैबिनेट की बैठक में गरीबों को दी जाने वाली बिजली और बिजली के टैरिफ प्लान के साथ ही प्रदेश में चल रहे यूरिया संकट पर भी चर्चा की जा सकती है।

जानकारी के मुताबिक बैठक से पहले सीएम कमलनाथ और सभी नवनिर्वाचित मंत्री मिंटो हॉल गए, जहां सभी ने महात्मा गांधी की मूर्ति पर माला अर्पित की। बैठक के बाद कमलनाथ ने अपर मुख्य सचिव, सभी विभागों के प्रमुख सचिव और विभागाध्यक्षों के साथ मिंटो हॉल में चर्चा की।

 

खबरें और भी हैं...