यूकेएसएसएससी सचिवालय रक्षक दल भर्ती घोटाले में पहली सफलता, प्रदीप पाल अरेस्ट, पेन ड्राइव से चुराया था पेपर

First success in UKSSSC Secretariat Rakshak Dal recruitment scam, Pradeep Pal Arrested, paper was stolen from pen drive
यूकेएसएसएससी सचिवालय रक्षक दल भर्ती घोटाले में पहली सफलता, प्रदीप पाल अरेस्ट, पेन ड्राइव से चुराया था पेपर
उत्तराखंड यूकेएसएसएससी सचिवालय रक्षक दल भर्ती घोटाले में पहली सफलता, प्रदीप पाल अरेस्ट, पेन ड्राइव से चुराया था पेपर
हाईलाइट
  • यूकेएसएसएससी 2021 पेपर लीक मामले में एसटीएफ की ताबड़तोड़ कार्रवाई

डिजिटल डेस्क, देहरादून। सितंबर 2021 में हुए उत्तराखंड सचिवालय रक्षक दल भर्ती परीक्षा में सामने आए घोटाले में एसटीएफ टीम को पहली सफलता हासिल हुई है। एसटीएफ की टेक्निकल टीम की गहन जांच पड़ताल के बाद इलेक्ट्रॉनिक एविडेंस से मिले सुराग के आधार पर इस केस में उत्तर प्रदेश बाराबंकी निवासी प्रदीप पाल को गिरफ्तार किया गया है।

उत्तराखंड एसटीएफ की गिरफ्त में आया प्रदीप पाल पहले लखनऊ स्थित रिम्स प्रिंटिंग प्रेस का पहले कर्मचारी था और बाद में वो आयोग में लंबे समय तक कार्यरत था। प्रदीप ने ही पेन ड्राइव के माध्यम से प्रश्न पत्र को चुराया था और फिर अपने अन्य साथियों की मदद से परीक्षार्थियों के साथ लाखों रुपए में सौदा तय कर पेपर बेचा था। फिलहाल एसटीएफ गिरफ्तार प्रदीप पाल से उससे नेटवर्क से जुड़े लोगों के बारे में गहन पूछताछ कर आगे की जानकारी जुटा रही है।

बता दें कि यूकेएसएसएससी 2021 पेपर लीक मामले में एसटीएफ की ताबड़तोड़ कार्रवाई के बीच पिछले दिनों देहरादून के थाना रायपुर में मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस मुख्यालय ने सचिवालय रक्षक दल भर्ती घोटाले की जांच भी एसटीएफ को सौंपी थी। उसी क्रम में एसटीएफ ने कार्रवाई करते हुए इस केस में पहली गिरफ्तारी उत्तर प्रदेश बाराबंकी निवासी प्रदीप पाल के रूप में की है। बताया जा रहा है कि अभी इस मामले में कई और गिरफ्तारियां हो सकती हैं, जिसके बारे में एसटीएफ साक्ष्य सबूत जुटाकर गहन जांच में जुटी है।

एसटीएफ की अपील:

एसटीएफ ने अपील जारी करते हुए कहा है कि जो भी छात्र सचिवालय रक्षक परीक्षा में अनुचित साधन इस्तेमाल कर पास हुए हैं, उनको जांच-पड़ताल में चिन्हित कर लिया गया है। ऐसे में इस परीक्षा से जुड़े अभ्यर्थी अपने बयान खुद आकर दर्ज कराएं ताकि सही कार्रवाई की जा सके या एसटीएफ अपने अनुसार कार्रवाई करेगी।

बता दें कि सचिवालय रक्षक दल भर्ती मामले एसटीएफ की प्रारंभिक जांच के बाद रायपुर थाने में गुरुवार देर शाम मुकदमा दर्ज किया गया था। जिसमें हाकम सिंह को मुख्य आरोपी बनाया गया है। गौरतलब हो कि यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले के साथ साथ पिछले दिनों सचिवालय रक्षक दल और कनिष्ठ सहायक (ज्यूडिशियल) के अलावा 2020 में आयोजित फॉरेस्ट गार्ड भर्ती घोटाले की जांच भी एसटीएफ को सौंपी गई है। सचिवालय रक्षक दल भर्ती मामले में उत्तराखंड एसटीएफ ने पहली गिरफ्तारी की है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   27 Aug 2022 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story