महाकाल की साज-सज्जा के लिए मंगाए गए कई जगहों से फूल

Flowers from many places were ordered for the decoration of Mahakal
महाकाल की साज-सज्जा के लिए मंगाए गए कई जगहों से फूल
मध्य प्रदेश महाकाल की साज-सज्जा के लिए मंगाए गए कई जगहों से फूल
हाईलाइट
  • पुलिस बल की तैनाती

डिजिटल डेस्क, उज्जैन। दुनिया के 12 ज्योतिलिंर्गों में से एक बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन को भव्य और आकर्षक रूप दिया गया है। इसके लिए देश के अलग-अलग हिस्सों से ढाई सौ क्विंटल से ज्यादा फूल मंगाए गए हैं।

उज्जैन में महाकाल परिसर में बने महाकाल लोक का शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकार्पण करने वाले हैं। इस मौके पर महाकाल परिसर में सभा मंडपम, नंदीहाल, कार्तिकेय, गणेश मंडपम को फूलों से सजाया गया है। इन स्थानों पर फूल सज्जा का सिलसिला सोमवार से शुरू हो गया जो मंगलवार तक जारी रहा।

महाकाल परिसर और उसके आसपास के क्षेत्र की साज-सज्जा के लिए पुणे बेंगलुरु सहित देश के अलग-अलग स्थानों से फूल मंगाए गए हैं। यहां आने वाले श्रद्धालु आज भी आम दिनों की तरह बाबा महाकाल के दर्शन कर रहे हैं तो वही प्रधानमंत्री के आगमन के समय गणेश मंडपम को लगभग 1 घंटे तक बंद रखा जाएगा। इस दौरान श्रद्धालु कार्तिकेय मंडपम से दर्शन कर सकेंगे।

प्रधानमंत्री के आगमन के सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है और सुरक्षा बल हर आने जाने वाले पर नजर रखे हुए हैं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   11 Oct 2022 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story