comScore

विदेश सचिव बोले: भारत-चीन के बीच हुई व्यापार पर चर्चा, कश्मीर पर नहीं हुई कोई बात

विदेश सचिव बोले: भारत-चीन के बीच हुई व्यापार पर चर्चा, कश्मीर पर नहीं हुई कोई बात

हाईलाइट

  • पीएम मोदी और जिनपिंग के बीच कश्मीर को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई
  • दोनों नेताओं के बीच ताज फिशरमैन के कोव रिसॉर्ट में 90 मिनट हुई चर्चा
  • चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने पीएम मोदी को चीन आने का न्योता दिया

डिजिटजल डेस्क, चेन्नई। दो दिन के भारत दौरे पर आए चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच दोनों देशों के बीच व्यापार के मुद्दे पर हुई। दोनों नेताओं ने आतंकवाद को लेकर भी लंबी बातचीत की। हालांकि कश्मीर को लेकर दोनों नेताओं के बीच कोई बात नहीं हुई। यह जानकारी विदेश मंत्रालय की ओर से प्रेस कांफ्रेंस में विदेश सचिव विजय गोखले ने कही। उन्होंने कहा कि इस दौरे से भारत और चीन के रिश्ते मजबूत हुए हैं। 

विदेश सचिव विजय गोखले के अनुसार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग की अगली अनौपचारिक मुलाकात चीन में होगी। उन्होंने बताया कि चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चीन आने का न्योता दिया है और पीएम मोदी ने जिनपिंग का ये न्योता स्वीकार कर लिया है। यह बात प्रेस कांफ्रेंस के दौरान विदेश मंत्रालय के सचिव विजय गोखले ने कही।  

गोखले ने कहा कि आज दोनों नेताओं के बीच ताज फिशरमैन के कोव रिसॉर्ट में करीब 90 मिनट तक वन-टू-वन चर्चा हुई। इसके बाद मोदी ने लंच की मेजबानी की। इस दो दिन के दौरे में शिखर बैठक के दौरान दोनों नेताओं के बीच छह घंटे तक वन टू वन बैठक हुई।
 

कमेंट करें
ClNKo