Corona Effect: मप्र में 14 अप्रैल के बाद भी जारी रहेगा लॉकडाउन, स्वरूप में होगा बदलाव

Form of lockdown to change after 14 in MP: Shivraj
Corona Effect: मप्र में 14 अप्रैल के बाद भी जारी रहेगा लॉकडाउन, स्वरूप में होगा बदलाव
Corona Effect: मप्र में 14 अप्रैल के बाद भी जारी रहेगा लॉकडाउन, स्वरूप में होगा बदलाव

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि राज्य में 14 अप्रैल के बाद लॉकडाउन जारी रहेगा, लेकिन उसके स्वरूप में बदलाव होगा। साथ ही आम लोगों की जरूरतों को खासतौर पर ध्यान रखा जाएगा। चौहान ने वीडियो कन्फ्रेंसिंग के जरिए रविवार को पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा , बीते रोज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियों कन्फ्रेंसिंग की थी, जिसमें सभी की आम राय यह थी कि लॉकडाउन अभी हटाना ठीक नहीं होगा, क्योंकि प्रभावित लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है इसलिए लॉकडाउन को न हटाया जाए।

जनता की जिंदगी से समझौता नहीं किया जा सकता- शिवराज
राज्य में आगामी दिनों में 14 अप्रैल के बाद लॉकडाउन की क्या स्थिति रहेगी, इसका ब्यौरा देते हुए चौहान ने कहा, राज्य में 14 अप्रैल के बाद लॉकडाउन हटाना प्रदेश की जनता के हित में नहीं है। जनता की जिंदगी से कोई समझौता नहीं किया जा सकता। इसके कारण 14 अप्रैल के बाद लॉकडाउन जारी रहेगा, उसका स्वरूप अलग होगा। किसानों को पहले से राहत दी गई है,वह जारी रहेगी, फसल की खरीदी 15 अप्रैल से शुरू हो जाएगी।

कोरोना का असर: राजस्थान में बिना रिजल्ट पास होंगे पहली से लेकर 8वीं, 9वीं और 11वीं के छात्र

राज्य में इंदौर व भोपाल में सबसे ज्यादा संक्रमित लोग पाए जा रहे है। इस बात का जिक्र करते हुए चौहान ने कहा इंदौर और भोपाल में संक्रमित लोगों की संख्या ज्यादा है इसलिए इन दोनों ही स्थानों के लिए विशेष रणनीति बनाई जा रही है। इसके तहत प्रभावित क्षेत्रों को सील करना, हॉटस्पॉट को चिन्हित करना, चिन्हित स्थानों को अलग करना और सील करना, उसके बाद टेस्टिंग और मरीज से जो संबंधित हो,उसकी पहचान करना है। इस पर काम किया जा रहा है।

कोरोना का कहर: अमेरिका मौतों के मामले में इटली से भी आगे, 24 घंटे में 1920 की मौत, अब तक 20,600 जानें गईं

उन्होंने कहा कि इंदौर और भोपाल को पूरी तरह सील कर दिया गया है यह ऐसा इसलिए किया गया है ताकि कोई अंदर से बाहर न जाए और बाहर से अंदर न आए। कोई संक्रमित व्यक्ति बाहर से अंदर आता है तो उससे संक्रमण और फैलने की आशंका रहती है। उन्होंने कहा, भोपाल में तबलीगी जमात और विदेशी जमात के कारण सिर्फ भोपाल ही नहीं आसपास के इलाकों में भी संक्रमण फैला। स्वास्थ विभाग के कर्मचारी भी बीमारी हुए।

कोरोनावायरस: मेरठ में मस्जिद सील करने पहुंची पुलिस टीम पर हमला, इमाम सहित 4 गिरफ्तार

 

Created On :   12 April 2020 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story