comScore

छत्तीसगढ़: पूर्व CM अजीत जोगी कार्डियक अरेस्ट के बाद अस्पताल में भर्ती, हालत गंभीर

छत्तीसगढ़: पूर्व CM अजीत जोगी कार्डियक अरेस्ट के बाद अस्पताल में भर्ती, हालत गंभीर

हाईलाइट

  • छत्तीसगढ़ के पूर्व CM अजीत जोगी को कार्डियक अरेस्ट
  • रायपुर के अस्पताल में कराया गया भर्ती, हालत गंभीर

डिजिटल डेस्क, रायपुर। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी को कार्डियक अरेस्ट होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। अजीत जोगी के बेटे अमित जोगी ने बताया, उन्हें रायपुर के नारायण अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अस्पताल ने जानकारी दी है कि, सीएम अजीत जोगी को घर पर कार्डियक अरेस्ट हुआ और उन्हें अस्पताल में वेंटिलेटर पर रखा गया है। उनकी हालत गंभीर है।

प्रवासी मजदूरों की वापसी पर विवाद: शाह ने ममता को लिखा पत्र- ट्रेनों को बंगाल नहीं पहुंचने देना अन्याय

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अमित जोगी से फोन पर बात कर अजीत जोगी के स्वास्थ्य की जानकारी ली। सीएम ने ट्वीट कर कहा, अजीत जोगी के स्वास्थ्य के बारे में अमित जोगी से फोन पर बात हुई। मैंने उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।

अजीत जोगी ने आज ही सुबह ही लॉकडाउन में फंसे प्रवासियों को लेकर एक ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, प्रवासी मजदूरों का दुख असहनीय होता जा रहा है। जैसे वंदे भारत चालू किया गया है वैसा ही भारत के सभी संसाधनों का उपयोग कर अर्थात सभी रेल, सभी निजी और सरकारी ट्रक और बसों को लगाकर अभियान चलाकर 4 दिन में इन सबको इनके राज्य की सीमा तक पहुंचा दें।

राजनेता से पहले कलेक्टर बने थे अजीत जोगी
बता दें कि, राजनीतिक गलियारों में कदम रखने से पहले अजीत जोगी सिविल सर्विस की परीक्षा पास कर कलेक्टर बने थे। साल 2000 में छत्तीसगढ़ राज्य निर्माण के दौरान वह यहां के पहले मुख्यमंत्री बने और इस पद पर 2003 तक रहे। पार्टी नेताओं के साथ मतभेद के चलते अजीत जोगी ने 2016 में कांग्रेस से बगावत कर 'जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़' नाम की अपनी अलग पार्टी बना ली।

कमेंट करें
halJ6