नया पड़ाव: पूर्व CJI रंजन गोगोई ने ली राज्यसभा सदस्य की शपथ, विपक्षी दलों ने सदन से किया वॉक आउट

Former cji ranjan gogoi rajya sabha member oath ceremony live updates
नया पड़ाव: पूर्व CJI रंजन गोगोई ने ली राज्यसभा सदस्य की शपथ, विपक्षी दलों ने सदन से किया वॉक आउट
नया पड़ाव: पूर्व CJI रंजन गोगोई ने ली राज्यसभा सदस्य की शपथ, विपक्षी दलों ने सदन से किया वॉक आउट
हाईलाइट
  • राष्ट्रपति रामननाथ कोविंद ने किया रंजन गोगोई को मनोनीत
  • विपक्षी दल कर रहे विरोध

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट के पूर्व CJI रंजन गोगोई ने आज संसद में राज्यसभा सांसद के तौर पर शपथ ली। पूर्व चीफ जस्टिस गोगोई अपनी पत्नी के साथ राज्यसभा सांसद सदस्य के रूप में शपथ लेने के लिए संसद भवन पहुंचे। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उनका नाम नॉमिनेट किया है। गोगोई के राज्यसभा सांसद के रूप में शपथ लेने पर विपक्षी दलों के सदस्यों ने सदन से वॉक आउट कर दिया । 

बदमाश बनेगा सांसद- काटजू
बता दें रंजन गोगोई का राज्यसभा में मनोनीत होने का काफी विरोध हो रहा है। पूर्व जस्टिस मार्कण्डेय काटजू ने फेसबुक पर पोस्ट लिखकर गोगोई की काफी आलोचना की है। उन्होंने लिखा है कि मैं 20 साल से वकील हूं और दूसरे 20 साल जज रहा। मैं कई अच्छे और कई बुरे जजों को जानता हूं। मैंने कभी भी भारतीय न्यायपालिका के किसी भी न्यायाधीश को इस यौन विकृत रंजन गोगोई के रूप में बेशर्म और अपमानजनक नहीं देखा। शायद की कोई बुराई हो जो इस आदमी में नहीं थी। अब यह बदमाश भारतीय सांसद बनने जा रहा है। 

राज्यसभा चुनाव: गुजरात में शरद पवार के विधायक ने किया ऐलान, बीजेपी को देगा समर्थन

कांग्रेस ने भी उठाए सवाल
पूर्व प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई को राज्यसभा के लिए मनोनीत होने पर कांग्रेस ने भी सवाल उठाए हैं। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने सरकार के फैसले पर सवाल खड़े किए और कहा कि जस्टिस लोकुर ने इसे ठीक ही कहा क्या अंतिम किला भी ढह गया है?सरकार के इस कदम की आलोचना करने वाले न्यायमूर्ति मदन बी. लोकुर उन वरिष्ठ न्यायाधीशों के समूह का हिस्सा थे, जिन्होंने जनवरी 2018 में तत्कालीन प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा के खिलाफ संवाददाता सम्मेलन बुलाकर मोर्चा खोला था। हालांकि, विडंबना यह है कि पूर्व प्रधान न्यायाधीश गोगोई भी उस संवाददाता सम्मेलन का हिस्सा थे।

Created On :   19 March 2020 4:11 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story