दैनिक भास्कर हिंदी: Israel embassy blast: दिल्ली पुलिस ने लद्दाख के चार छात्रों को गिरफ्तार किया, ब्लास्ट की साजिश रचने के मामले में केस रजिस्टर

June 24th, 2021

हाईलाइट

  • 29 जनवरी की शाम इजराइल दूतावास के पास ब्लास्ट के मामले में गिरफ्तारी
  • दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कारगिल से चार छात्रों को गिरफ्तार किया
  • चारों के खिलाफ ब्लास्ट की साजिश रचने के मामले में केस रजिस्टर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने लद्दाख के चार छात्रों को गिरफ्तार किया है। 29 जनवरी की शाम इजराइल दूतावास के पास हुए लो-इंटेंसिटी आईडी ब्लास्ट के मामले में इन्हें गिरफ्तार किया गया है। पुलिस सूत्रों ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि छात्रों को कारगिल से हिरासत में लिया गया और गुरुवार को पूछताछ के लिए दिल्ली लाया गया। दिल्ली में स्पेशल सेल ने चारों के खिलाफ ब्लास्ट की साजिश रचने के मामले में केस रजिस्टर कर लिया है।

बीते दिनों राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने इस मामले में संदिग्धों की तस्वीरें और वीडियो क्लिप शेयर की थी। एनआईए ने उन लोगों के लिए 10,00,000 रुपये का इनाम देने की पेशकश भी की थी जो संदिग्ध व्यक्तियों की पहचान कर सकते हैं और उनके बारे में जानकारी प्रदान कर सकते हैं। एनआईए की ओर से शेयर किए गए इज़राइल दूतावास के बाहर के सीसीटीवी क्लिप में, दो संदिग्ध दिखाई दे रहे हैं। दोनों संदिग्धों ने फेस मास्क पहना है। इनमें से एक के पास काले रंग का बैग है। वहीं एक संदिग्ध ने टोपी पहनी है और हल्का लंगड़ा रहा है।

बता दें कि 29 जनवरी 2021 को इजरायली दूतावास के बाहर IED ब्लास्ट हुआ था। लुटियंस जोन में डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर जिंदल हाउस के पास जहां ब्लास्ट हुआ था, वो जगह विजय चौक से करीब 1.7 किलोमीटर की दूरी पर है। जब ब्लास्ट हुआ था, उस वक्त विजय चौक पर बीटिंग रिट्रीट चल रही थी, जिसमें राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, रक्षा मंत्री समेत कई VVIP मौजूद थे। 

इजराइल ने इस हमले को आतंकी करार दिया था। हालांकि विस्फोट के कारण कोई हताहत नहीं हुआ था। विस्फोट से आसपास की कुछ कारों के शीशे टूट गए थे। गृह मंत्रालय (एमएचए) ने घटना पर रिपोर्ट मांगी थी, जबकि एनएसए अजीत डोभाल ने भी स्थिति का जायजा लिया था और सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे।

खबरें और भी हैं...