योगी सरकार ने बढ़ाए पेट्रोल-डीजल के दाम, मायावती ने कहा- क्रूर कदम

fuel price hike in UP, Mayawati attacks on govt, said cruel decision will affect poor
योगी सरकार ने बढ़ाए पेट्रोल-डीजल के दाम, मायावती ने कहा- क्रूर कदम
योगी सरकार ने बढ़ाए पेट्रोल-डीजल के दाम, मायावती ने कहा- क्रूर कदम
हाईलाइट
  • यूपी में पेट्रोल पहले से 98 पैसे मंहगा हुआ
  • डीजल की कीमत 2.35 रुपये बढ़ी

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर मूल्य वर्धित कर (वैट) बढ़ा दिया है जिससे प्रदेश में मंगलवार से इन दोनों की कीमतें बढ़ गई हैं। एक लीटर पेट्रोल अब पहले से 98 पैसे मंहगा हो गया है, वहीं डीजल की कीमत 2.35 रुपये बढ़ी है। राज्य सरकार द्वारा पेट्रोल पर वैट बढ़ाकर 26.80 प्रतिशत तथा डीजल पर 17.48 प्रतिशत करने के बाद इनकी कीमतों में वृद्धि हुई है। नई दरें सोमवार मध्यरात्रि से लागू हो गई हैं। पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने से घरेलू तथा परिवहन क्षेत्र पर सीधा असर पड़ेगा। वहीं तेल की कीमतों में हुई वृद्धि को लेकर बीएसपी चीफ मायावती ने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए इसे क्रूर कदम बताया है।

उत्तर प्रदेश में पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाए जाने को मायावती ने करोड़ों गरीब व मध्यम वर्गीय परिवारों के पेट पर लात मारने वाला क्रूर कदम बताया है। उन्होंने मंगलवार को ट्वीट कर कहा, उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा पेट्रोल व डीजल की कीमत में भारी वृद्धि महंगाई बढ़ाने व करोड़ों गरीब व मध्यम वर्गीय परिवारों के पेट पर लात मारने वाला क्रूर कदम है। बदतर कानून-व्यवस्था, महंगाई व बेरोजगारी से त्रस्त जनता का दु:ख और बढ़ेगा। सरकार जनहित पर ध्यान केंद्रित करे तो बेहतर है।

इसके अलावा उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, अपराध नियंत्रण व कानून-व्यवस्था में बुरी तरह से विफलता के फलस्वरूप यहां यूपी में जंगलराज भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) सरकार की गलत नीतियों का परिणाम है। इसके लिए अफसरों को बलि का बकरा बनाने से पहले भाजपा को अपराधियों को हर प्रकार का सह व संरक्षण देना बंद करना होगा, जो जनहित में बहुत जरूरी है।

गौरतलब है कि प्रदेश में महंगे पेट्रोल व डीजल से आम लोगों को निजात दिलाने के लिए पिछले साल वैट दर में की गई कमी को सरकार ने वापस ले लिया है, जिससे पेट्रोल 98 पैसे प्रति लीटर और डीजल पर 2.35 रुपये प्रति लीटर की दर से मंहगा हो गया है।

Created On :   20 Aug 2019 9:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story