दैनिक भास्कर हिंदी: बौखलाए पाकिस्तान ने लद्दाख के पास तैनात किए JF-17 फाइटर प्लेन

August 13th, 2019

हाईलाइट

  • पाकिस्तान ने लद्दाख के पास तैनात किए JF-17 फाइटर प्लेन
  • बौखलाया पाकिस्तान दे रहा है हमले की धमकी
  • Article 370 हटाए जाने के बाद बड़ी पाकिस्तान की बौखलाहट

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से बौखलाए पाकिस्तान ने लद्दाख सीमा के पास अपने फाइटर प्लेन JF-17 तैनात किए हैं। लद्दाख के नजदीक पाकिस्तान का स्कर्दू एयबेस है। जहां इन फाइटर प्लेन की तैनाती भारत को डराने और हमले की मंशा से की गई है। बता दें कि भारतीय सेना पाकिस्तान की हर हरकत पर पैनी नजर रख रही है। अगर पाक हमला करने की कोशिश भी करता है तो उसका करारा जवाब दिया जाएगा। 

जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान ने स्कर्दू एयबेस पर शनिवार को तीन C-130 ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट भेजे थे। इसके जरिए फाइटर प्लेन JF-17 को लाए गए थे। स्कर्दू पाकिस्तान का एक फॉर्वर्ड ऑपरेटिंग बेस है। वो इसका इस्तेमाल बॉर्डर पर आर्मी ऑपरेशन को मदद करने के लिए करता है। सूत्रों ये भी कहना है कि पाकिस्तान की वायुसेना यहां अभ्यास करने की प्लानिंग भी कर सकती है। 

खुफिया एजेंसी के मुताबिक पाकिस्तान हवाई साजिश कर सकता है। इसलिए भारतीय वायुसेना पूरी नजर बनाए हुए है। जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना को इस साजिश में प्रधानमंत्री इमरान खान का भी पूरा साथ मिल रहा है। पाकिस्तान में अभी जिस तरह की हलचल देखने को मिल रही है, उससे लगता है जैसे पाकिस्तान या तो युद्ध की तैयारी में जुटा हुआ है या फिर भारत से काफी डरा हुआ है। हालांकि पाक पीएम साफ कर चुके हैं पाकिस्तान अभी युद्ध नहीं चाहता है, लेकिन अगर युद्ध हुआ तो मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...