समाज से गौतम का 'गंभीर' सवाल, 'क्या हम बेटी बचाओ से बलात्कारी बचाओ हो गए हैं ?'

समाज से गौतम का 'गंभीर' सवाल, 'क्या हम बेटी बचाओ से बलात्कारी बचाओ हो गए हैं ?'

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कठुआ में आठ साल की बच्‍ची के साथ गैंगरेप की घटना ने क्रिकेटर गौतम गंभीर को भी हिलाकर रख दिया है। गंभीर ने इस मामले पर ट्वीट कर गंभीर सवाल उठाए हैं। गंभीर ने ट्विटर पर भारतीय समाज को चुभने वाले सवाल पूछते हुए एक के बाद एक दो सवाल पूछे। पहले ट्वीट में गंभीर ने लिखा "भारतीय चेतना का उन्‍नाव और फिर कठुआ में रेप किया गया और अब हमारे सड़ चुके सिस्‍टम में "हत्‍या" की जा रही है, सामने आओ, मिस्‍टर सिस्‍टम, मैं आपको चुनौती देता हूं, यदि हिम्‍मत है तो दोषियों को सजा दो।

 

 

 

गंभीर ने एक और ट्वीट किया और उसमें लिखा कि उन लोगों को, खासकर वकीलों को शर्म आनी चाहिए जो कठुआ की हमारी पीड़ि‍त बेटी की वकील दीपिका सिंह राजावत को चुनौती दे रहे हैं और रोक रहे हैं, बेटी बचाओ से क्‍या हम बलात्‍कारी बचाओ हो गए हैं।

 

 

 

 

 

जम्‍मू-कश्‍मीर के कठुआ में जनवरी में हुई दिल दहला देने वाली घटना में पहले तो आरोपियों ने 8 साल की बच्ची को एक हफ्ते तक बंधक बनाकर रखा और इस दौरान उसके साथ कई बार रेप किया गया। पुलिस की चार्जशीट में कहा गया है कि बच्ची के साथ रेप के बाद आरोपियों ने उसे पत्थर से कुचला ताकि इस बात की पुष्टि हो कि बच्ची मर चुकी है। मासूम का शव उसके ही गांव के पास के जंगल से 17 जनवरी को बरामद हुआ था। पुलिस के अनुसार आरोपी युवक ने मासूम का अपहरण उसका घोड़ा ढूंढ़कर लाकर देने के बहाने किया था।

 

इस वीभत्स घटना में अब तक 8 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है, आरोपियों में 2 स्पेशल पुलिस अफसर, एक हेड कांस्टेबल, एक सब इंस्पेक्टर, एक कठुआ निवासी और एक नाबालिग शामिल हैं। फॉरेंसिक जांच में ये बात भी सामने आई है कि मासूम को मौत के घाट उतारने से पहले उसे एक धर्मस्थल के अंदर एक हफ्ते तक टॉर्चर किया गया था।

Created On :   13 April 2018 2:11 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story