comScore

गहलोत विधायकों संग राजस्थान के राज्यपाल के आवास पर पहुंचे

July 24th, 2020 18:30 IST
 गहलोत विधायकों संग राजस्थान के राज्यपाल के आवास पर पहुंचे

हाईलाइट

  • गहलोत विधायकों संग राजस्थान के राज्यपाल के आवास पर पहुंचे

जयपुर, 24 जुलाई (आईएएनएस)। राजस्थान में जारी राजनीतिक संकट के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उनके खेमे के विधायक शुक्रवार अपराह्न राजभवन पहुंचे और विधानसभा के विशेष सत्र की मांग को लेकर नारे लगाते देखे गए और अपनी मांग को लेकर सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए लॉन में ही धरने पर बैठ गए।

हाईकोर्ट द्वारा प्रतिद्वंद्वी सचिन पायलट खेमे को राहत देने के तुरंत बाद, गहलोत ने दोपहर 12.30 बजे राज्यपाल कलराज मिश्र के साथ मुलाकात करना तय किया। हालांकि, बाद में उन्होंने अपनी रणनीति बदल दी और फेयरमोंट होटल में समर्थक विधायकों की बैठक बुलाई।

विधायक चार बसों से दोपहर करीब 2.30 बजे होटल पहुंचे। इस रिपोर्ट को फाइल करने के समय विधायक राजभवन के लॉन में धरने पर बैठे थे।

इस बीच, कांग्रेस के राजस्थान प्रभारी अविनाश पांडे ने एक ट्वीट में दावा किया कि कांग्रेस के पास सदन में बहुमत है और वह इसे साबित करने के लिए विशेष सत्र बुलाना चाहती है।

पांडे ने ट्वीट कर कहा, सत्य, जनता व संख्या हमारे साथ है। भाजपा द्वारा लोकतंत्र की हत्या के प्रयासों के खिलाफ हमारी इंसाफ की मांग जारी रहेगी। सत्यमेव जयते।

एआईसीसी के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी ट्वीट कर भाजपा पर संविधान को सर्कस में बदलने का आरोप लगाया।

सुरजेवाला ने कहा, भाजपा ने संविधान को सर्कस बना दिया है,

प्रजातंत्र को द्रौपदी व जनमत को बंधक। भूलें मत, द्रौपदी का चीरहरण करने वाले कौरवों का जो हाल हुआ था, वही हाल कृष्ण रूपी राजस्थान की जनता भाजपाई साजिश का करेगी। अब होगा न्याय।

गहलोत ने सोमवार को विधानसभा सत्र बुलाने के लिए गुरुवार को राज्यपाल से मुलाकात कर अनुरोध किया था। हालांकि, राज्यपाल ने अभी तक इस पर मुहर नहीं लगाई है।

कमेंट करें
8us35